PAN Card Fraud Alert! तीन मेसेज में उड़ गए 1.2 लाख, पैन कार्ड का इस्तेमाल करने वालों सावधान!, खुद को बचा लो इस चीज से

PAN Card Alert: तीन मेसेज में उड़ गए 1.2 लाख, पैन कार्ड का इस्तेमाल करने वालों सावधान!

PAN Card Alert

PAN Card Alert : मुंबई में रहने वाली एक महिला के साथ PAN कार्ड के जरिए एक 1 लाख रुपए का फ्रॉड हुआ है। खबर के मुताबिक महिला को उसके मोबाइल फोन पर पैन कार्ड अपडेट के नाम पर मैसेज मिले। एसएमएस में उसके बैंक खाते का लिंक भी था। जैसे ही महिला ने लिंक पर क्लिक किया इसके बाद उसे मोबाइल फोन पर एक वन-टाइम पासवर्ड (OTP) प्राप्त हुआ, जिसे उसने लिंक में दिए गए निर्देश के मुताबिक भर दिया  और उसके खाते से पैसे गायब हो गए।

खबर और विस्तार से PAN Card Alert

अंधेरी पुलिस स्टेशन के एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जैसे ही महिला ने मोबाइल पर आया एक लिंक खोला और मोबाइल में आया ओटीपी डाला, उसे 3 और ओटीपी मिले। पुलिस अधिकारी के अनुसार, जैसे ही उसने 3 ओटीपी दर्ज किए। उसके बैंक खाते से 5 मिनट के भीतर 3 लेनदेन के रूप में 1.24 लाख निकाले गए।

फिर हुआ अहसास PAN Card Alert

किसी खाते से अचानक आसामान्य ट्राजेक्शन होने पर बैंक तुरंत कॉल करता है। बैंक वालों ने जैसे ही इस खाते से भारी मात्रा में अनजान जगह पैसे ट्रांसफर होते हुए देखा फौरन महिला को अपने बैंक से एक कॉल किया गया। जिसमें पुष्टि की गई थी कि क्या उसने ये लेन-देन किए हैं। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा कि तभी ट्यूशन टीचर को एहसास हुआ कि उसे ठगा गया है।

महिला ने पुलिस को दी सूचना

इसके बाद महिला ने तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी। अधिकारी ने कहा कि हम उस नंबर को ट्रैक कर रहे हैं जिससे शिकायतकर्ता को एसएमएस और लिंक मिला था। जब उसने लिंक पर क्लिक किया, तो उसने कुछ मिररिंग एप्लिकेशन के माध्यम से धोखाधड़ी को उसके फोन तक पूरी पहुंच प्रदान की और फिर उन्होंने लेन-देन किया।

ऑनलाइन बैंकिंग (Online Banking) लेनदेन को पूरा करने के लिए आवश्यक ओटीपी भी प्राप्त किया या शायद धोखाधड़ी ने उसे एक Google दस्तावेज़ भेजा जिसने उन्हें दिया उसके फोन तक पहुंच। धोखाधड़ी करने वाले इन अपराधियों को पकड़ने के लिए साइबर क्राइम विभाग की मदद लेकर अंधेरी पुलिस अब मामले को देख रही है।

इस घटना से पुलिस ने सतर्क करते हुए बताया कि आप ऐसी किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करें और खासकर बैंक से आया ओटीपी न ड़ालें वर्ना आपके खाते से पैसे गायब हो जाएंगे….

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password