Shahzada Dawood: पाकिस्तानी अरबपति को निगल गया टाइटैनिक जहाज

Shahzada Dawood: पाकिस्तानी अरबपति को निगल गया टाइटैनिक, परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

Shahzada-Dawood
Share This

Shahzada Dawood: दुनिया के सबसे बड़े जहाज हादसे टाइटैनिक को देखने की उत्सुकता रखने वाले 5 लोगों की आक्सिजन की कमी से मौत हो गई।

इन पांचों लोगों को लेकर गई पनडुब्‍बी टाइटन विस्‍फोट हादसे का शिकार हो गई। अटलांटिक महासागर में Titanic Submarine के मलबे के आसपास कई दिन तक चले बचाव अभियान के बाद अमेरिकी कोस्‍ट गार्ड ने एक खुलासा किया है।

शहजादा दाऊद और सुलेमान की हुई मौत

उन्होंने बताया कि उन्‍हें टाइटन पनडुब्‍बी का मलबा मिल गया है। इस बड़े हादसे में पाकिस्‍तानी मूल के ब्रिटिश अरबपति ‘शहजादा दाऊद’, उनके बेटे ‘सुलेमान दाऊद’, भारत के दोस्‍त ब्रिटिश अरबपति ‘हामिश हार्डिंग’, सबमरीन को बनाने वाली ओसेनगेट कंपनी के बॉस ‘स्‍टॉकटोन रश’ और फ्रांसीसी नौसेना के पूर्व अधिकारी पॉल हेनरी की मौत हो गई।

इस जहाज पर सवार पाँच लोगों की मौत से पुरी दुनिया सदमें में है। दुनियाभर के कोने कोने से लोगों ने इस हादसे पर शोक जताया है। इनके परिवार वाले और संबंधी श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

पाकिस्‍तानी सरकार ने जताया दुख

पाकिस्‍तानी सरकार ने भी सुलेमान परिवार के हादसे में मारे जाने पर दुख जताया है। दाऊद परिवार ने एक बयान जारी करके कहा, ‘हमारा पूरा परिवार आप सभी से मिले प्‍यार और सहायता से अभिभूत है। हम सभी के ऋणी रहेंगे।’

वहीं भारत के अच्छे दोस्‍त और अरबपति हामिश हार्डिंग के परिवार ने एक बयान जारी करके कहा, ‘वह एक प्रतिबद्ध पिता थे। हमें इस हादसे से बस एक बात की दिलासा मिलती है कि हमनें उन्‍हें वह करते हुए खोया है जिसे वह पसंद करते थे।’

सुलेमान को टाइटैनिक देखने का नहीं था मन

वहीं सुलेमान दाऊद की आंटी अजमेश दाऊद ने खुलासा किया है कि 19 साल के यूनिवर्सिटी स्‍टूडेंट सुलेमान का टाइटैनिक देखने जाने का कोई मन नहीं था लेकिन पिता की इच्‍छा पर उन्‍हें खुश करने के लिए जाना पड़ा। उन्‍होंने बताया कि वह इसको को लेकर डरा हुआ था।

पानी के दबाव से हुआ पनडुब्‍बी में विस्‍फोट

उन्‍होंने कहा कि मेरे भाई शहजादा दाऊद टाइटैनिक जहाज के मलबे को देखने के लिए बहुत ही ज्‍यादा एक्साइटेड थे। जो साल 1912 में एक हादसे में डूब गया था। विशेषज्ञों के अनुसार, पानी के दबाव में पनडुब्‍बी में विस्‍फोट हो गया जिसमें जहाज पे सवार सभी पाँच लोगों की मृत्यु हो गई। अब उनकी लाश को निकाल पाना भी बचावकर्मियों के लिए असंभव है।

ये भी पढ़ें:

Titanic Submarine: लापता पनडुब्बी टाइटैनिक के सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला ‘मलबा’, जांच शुरू

14 की उम्र में माता-पिता को खोया, कभी बेचा लिपस्टिक-नेल पॉलिश, आज है बॉलीवुड सुपरस्टार

Kerala Crime Files: OTT पर रिलीज हुई ‘केरल क्राइम फाइल्स’, जानें क्या बोले दर्शक

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password