पाकिस्तान ने फिर शुरू की भारत विरोधी हरकत, कश्मीर को लेकर झूठी अफवाहें फैलाने की कर रहा कोशिश

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत विरोधी हरकतों में तेजी ला दी है। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सेशन (UNGA’s 75th session) से पहले ही पाकिस्तान ने कश्मीर को लेकर अफवाह फैलाने की तैयारी शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार अब पाकिस्तान अब पूरी दुनिया में कश्मीर से जुड़ी झूठी बातों को फैलाने के लिए ट्विटर पर हैश टैग चलाने वाला है।

ऑनलाइन फैलाएगा अफवाह

मिली जानकारी के अनुसार भारत के विरोध में यह ऑनलाइन कैंपेन पाकिस्तानी आर्मी (Pakistani army) और उसकी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) द्वारा संचालित की जाएगी। पाकिस्तानी आर्मी ट्विटर के जरिए पाकिस्तान, अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, सऊदी अरब सहित कई देशों में रहने वाले लोगों को इससे जेड़ेंगे।

ऑनलाइन शुरू हुआ UNGA का 75वां सेशन

गौरतलब है कि, पाकिस्तान पहले भी अंतरराष्ट्रीय मंच पर कई बार कश्मीर (Kashmir) का मुद्दा उठाने की कोशिश कर चुका है। UNGA के 75वें सेशन की शुरुआत 15 सितंबर से हुआ है। कोरोना संकट के बीच इसे ऑनलाइन ही शुरू किया गया है। इसमें दुनियाभर के सभी नेता अपना-अपना भाषण रिकॉर्ड करके भेजेंगे। जिसे 22 सितंबर के बाद वहां सुनाया जाएगा।

24 सितंबर को होगा पीएम मोदी का भाषण

इस सेशन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण 24 सितंबर को सुनाया जाएगा। इसके अगले दिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का भाषण होगा।

पहले भी कश्मीर मुद्दा उठा चुका है पाकिस्तान

आपको बता दें, यूएनजीए (UNGA) के पिछले सेशन में भी चार देशों ने कश्मीर मुद्दा उठाया था। जिसमें पाकिस्तान भी शामिल था। हालांकि, यूनजीए के कई सदस्य देशों ने इसे भारत और पाकिस्तान का अंदरूनी मामला बताया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password