India-Australia Sydney Test: सिडनी टेस्ट के लिये केवल 25 प्रतिशत दर्शकों को ही अनुमति

सिडनी, चार जनवरी (भाषा) भारत और आस्ट्रेलिया (India-Australia Sydney Test) के बीच गुरुवार से यहां शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच (Cricket Match) के लिये सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) की कुल क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति दी जाएगी।

सिडनी में कोविड-19 (Covid 19 Strains) के नये मामलों के सामने आने के बाद न्यू साउथ वेल्स की सरकार (New South Wales Government) की सलाह पर यह फैसला किया गया है।

एससीजी (Sydney Cricket Ground) की क्षमता लगभग 38 हजार है और इस तरह से अभी 1-1 से बराबरी पर चल रही श्रृंखला के तीसरे मैच में लगभग 9500 दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की अनुमति मिल पाएगी।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले (Nick Hockley) ने बयान में कहा, ‘‘सामाजिक दूरी की जरूरतों को पूरा करने के लिये दर्शकों की संख्या कम रखना महत्वपूर्ण है और हम सभी टिकट धारकों का उनके धैर्य के लिये आभार व्यक्त करना चाहते हैं। हमने आज पैसे वापस करने, सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिये एससीजी में सीटों की व्यवस्था और फिर उस हिसाब से टिकटों की बिक्री के लिये प्रक्रिया शुरू कर दी है। ’’

एससीजी में भारतीय दौरे के सीमित ओवरों के चरण में दो वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गये थे।

पहले तीन मैच 18000 दर्शकों के सामने खेले गये थे जबकि आठ दिसंबर को तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच को देखने के लिये 30000 दर्शक पहुंचे थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password