Omkareshwar Temple Theft :ओंकारेश्वर मंदिर में चोरी के समय सो रहे थे सुरक्षाकर्मी, पांच पुलिसकर्मी निलंबित

Omkareshwar Temple Theft

खण्डवा। मध्यप्रदेश के खंडवा जिले स्थित प्रसिद्ध ओंकारेश्वर मंदिर Omkareshwar Temple Theft परिसर से एक दान पेटी चोरी के सिलसिले में राज्य सरकार ने अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए वहां तैनात पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। यह जानकारी एक अधिकारी ने बुधवार को दी है। उन्होंने कहा कि चोरी की यह घटना रविवार एवं सोमवार रात को हुई थी। यह दान पेटी मुख्य ओंकारेश्वर मंदिर के परिसर स्थित पंचमुखी गणेश मंदिर के पास रखी गई थी।

खंडवा जिले के पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों में उस रात 10 बजे केवल एक पुलिसकर्मी बिना राइफल लिए मंदिर परिसर में स्थित गार्ड रूम के अंदर जाते दिखाई दे रहा है। इसके बाद पूरी रात किसी भी सुरक्षाकर्मी की कोई गतिविधि नहीं दिखाई दी। उन्होंने कहा कि इससे स्पष्ट होता है कि वे सो रहे थे। सिंह ने बताया कि इसका लाभ उठाकर चोर ओंकारेश्वर मंदिर परिसर स्थित पंचमुखी गणेश मंदिर के पास रखी दान पेटी उठा ले गया।

मंदिर के एक पदाधिकारी ने कहा कि इस दान पेटी में करीब तीन से चार हजार रूपये रहे होंगे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस मामले में मंदिर परिसर में तैनात पांच पुलिसकर्मियों प्रधान आरक्षक रामवृत यादव एवं आरक्षक गुरुदयालए दूधनाथ पटेलए सुक्कल परते व लवलेश को अपनी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के लिए मंगलवार को निलंबित कर दिया गया है। ओंकारेश्वर भगवान शिव के 12 ज्योतिरलिंगों में से एक है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password