सपा को झटका, ओम प्रकाश राजभर ने थामा बीजेपी का दामन!

उत्तरप्रदेश : उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी को मिली करारी हार के बाद एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। यूपी में बीजेपी की बंपर जीत के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर सपा का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थामने जा रहे है। ओम प्रकाश राजभर ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। सूत्रों का कहना है कि जल्द ही राजभर एनडीए का हिस्सा बन सकते है। हालांकि राजभर की पार्टी के प्रवक्ता ने बीजेपी के साथ जाने की खबरों पर विराम लगा दिया है।

दरअसल, ओमप्रकाश राजभर के बीजेपी में जाने की खबरों के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने खबरों को खारिज करते हुए एक ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का भारतीय जनता पार्टी के साथ जाने की खबर निराधार है, पार्टी समाजवादी पार्टी के साथ थी, है और रहेगी! वही सूत्रों का कहना है कि ओम प्रकाश राजभर की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बाचतीच हुई। मुलाकात के दौरान दो अन्य नेता भी शामिल रहें। सूत्रों के अनुसार मुलाकात के दौरान बीजेपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान और संगठन महामंत्री सुनील बंसल भी मौजूद थे।

पूर्वांचल में राजभर का दबदवा

बता दें कि 2024 में लोकसभा के चुनाव होने है। पूर्वांचल क्षेत्र में लोकसभा की करीब 26 सीटें ऐसी हैं, जहां राजभर समाज का अच्छा प्रभाव है। इन 26 सीटों में से 14 सीटों पर राजभर समाज निर्णायक भूमिका में होती है। ऐसे में बीजेपी के लिए 2024 का लोकसभा चुनाव काफी अहम हैं। खबर यह भी है कि बीजेपी के कुछ बड़े नेता बीते दिनों ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात कर चुके है। आपकों बता दें कि 2017 का विधानसभा चुनाव राजभर ने बीजेपी के साथ लड़ा था। इसके बाद राजभर ने बीजेपी से दूरियां बना ली थी हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में राजभर ने समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। चुनाव में राजभर की पार्टी ने 6 सीटों पर जी दर्ज की थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password