भोपाल: पुरानी पेंशन व्यवस्था की बहाली पर बिफ़रा हंगामा, शांति पूर्वक मांग करने वाले कर्मचारियों को किया गया गिरफ्तार

मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग का मुद्दा गर्माता  जा रहा है ।अपनी पेंशन की मांग को लेकर भोपाल आ रहे   कर्मचारियों को पुलिस ने सीहोर टोल नाका रोक लिया है। बता दें बीते दिनो राजस्थान की  कांग्रंस सरकार के अपने राज्य में कर्मचारियों की पेंशन बहाली के  बाद अब यह मांग अन्य राज्यों में भी तेजी से फैल रही है।

क्या है मामला जानिये विस्तार से

दरअसल प्रदेशभर के कर्मचारी आज भारी संख्या में भोपाल में सरकार के विरुद्द आंदोलन करने आ  रहे थे। इसी दौरान कर्मचारियों का आरोप लगाते हुए कहा कि पेंशन की शांति पूर्वक मांग करने वाले शिक्षक कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया है।  आंदोलनरत कर्मचारियों का कहना है कि सैकड़ो अध्यापकों को पुलिस ने टोल प्लाजा के पास आंदोलन में भोपाल जाते समय गिरफ्तार किया।

https://www.youtube.com/shorts/sfTth1U_KxU

राजस्थान में बहाल हो रही है पुरानी पेंशन व्यवस्था

गौरतलब है कि 23 फरवरी को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट पेश करने के दौरान पुरानी पेंशन स्कीम को फिर से लागू करने की बात कही। एक जनवरी 2004 के बाद नियुक्त करीब 3 लाख कर्मचारी इसके लाभ के दायरे में आएंगे।बता दें दिसंबर 2003 में अटल बिहारी वाजपेई सरकार ने पुरानी पेंशन योजना को खत्म कर दिया था।

कमलनाथ कर चुके हैं पुरानी पेंशन व्यवस्था का समर्थन 
अपने पहले के बयानों में कमलनाथ ने कहा था कि ”हम लगातार कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन लागू कराने प्रयासरत है, यह मांग भी मेरे द्वारा ही उठाई गई थी. कांग्रेस कर्मचारियों के हितों की आवाज लगातार उठा रही है, अगर सरकार नहीं मानी और कर्मचारियों के हितों में पुरानी पेंशन बहाल नहीं करती है, तो कांग्रेस धरना और आंदोलन भी करेगी.”

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password