DU offline classes: 17 फरवरी से दिल्ली विश्वविद्यालय में शुरू होंगी ऑफलाइन कक्षाएं

DU offline classes: 17 फरवरी से दिल्ली विश्वविद्यालय में शुरू होंगी ऑफलाइन कक्षाएं

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में प्रत्यक्ष कक्षाओं की बहाली की मांग को लेकर छात्र संगठनों के प्रदर्शनों के जारी रहने के बीच विश्वविद्यालय की एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा कि 17 फरवरी इस प्रकार कक्षाएं शुरू हो जाएंगी।

छात्र संगठन कर कहे थे मांग

पार्टी लाइन से ऊपर उठकर छात्र संगठन मांग कर रहे हैं कि दिल्ली विश्वविद्यालय अविलंब प्रत्यक्ष कक्षाएं शुरू करे। डीयू की प्रोक्टर रजनी अब्बी ने कहा कि 17 फरवरी से विश्वविद्यालय में प्रत्यक्ष कक्षाएं बहाल हो जाएंगी। विश्वविद्यालय के कुलपति योगेश सिंह ने मंगलवार को कहा था, ‘‘ हम विश्वविद्यालय को फिर खोलने को सोच रहे हैं और हम शीघ ही ऐसा करेंगे। विद्यार्थी अधीर हो रहे हैं। यह एक बड़ी व्यवस्था है। हम महाविद्यालयों के प्राचार्यों से संपर्क कर रहे हैं। सोमवार को एक बैठक हुई थी और उन्होंने महाविद्यालयों का संक्रमणरोधन शुरू किया था और तब छात्रावास भी तो हैं। विद्यार्थी भी बाहर हैं और वे कुछ समय लेंगे। हम इस माह के आखिर से पहले खोल देंगे। ’’

मार्च से बंद हैं कॉलेज

दिल्ली विश्वविद्यालय के महाविद्यालयों को कोविड-19 महामारी के आलोक में मार्च, 2020 में बंद कर दिया था। विश्वविद्यालय ने पिछले साल फरवरी में प्रैक्टिल सत्र बहाल करने का फैसला किया था लेकिन दूसरी लहर के बाद उसे निलंबित कर दिया गया था। सितंबर में विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष के स्नातक विद्यार्थियों एवं स्नातोकोत्तर विद्यार्थियों को परिसर में आने की अनुमति दी थी लेकिन उनकी उपस्थिति बहुत कम थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password