अब WhatsApp पर बनाएं अपने पसंदीदा स्टिकर, जानिए इस खास टूल के बारे में

WhatsApp

नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp का इस्तेमाल लाखों लोग करते हैं। व्हाट्सऐप समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ अपडेट लाता रहता है। इसी कड़ी में अब कंपनी ने यूजर्स के लिए वेब और डेस्कटॉप मोड में एक नए टूल को पेश किया है। इस टूल से यूजर्स अपने मनपसंद कस्टम स्टिकर सेंड कर सकते हैं।

बनाएं मनपसंद स्टिकर

व्हाट्सऐप का नया फीचर यूज करने के लिए आपको चैट सेक्शन में जाकर अटैच और फिर स्टिकर ऑप्शन पर जाना होगा। इसके बाद आपको कस्टम स्टिकर बनाने के लिए एक फोटो अपलोड करनी होगी। यहां आप फोटो को क्रॉप कर सकते हैं। साथ ही स्टिकर को और अधिक मजेदार बनाने के लिए इसमें इमोजी या शब्द भी जोड़ सकते हैं। व्हाट्सऐप की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, स्टिकर मेकर को यूज करने के लिए वेब या डेस्कटॉप के लिए व्हाट्सऐप का नया वर्जन डाउनलोड करना होगा।

इस टूल पर भी काम कर रहा है व्हाट्सऐप

इसके अलावा व्हाट्सऐप एक और नए टूल पर काम कर रहा है, जिसमें यूजर्स ऑडियो मैसेज की प्लेबैक स्पीड को बदल सकते हैं। कंपनी ने कुछ माह पहले ही अपने वॉयस मैसेज में कुछ इस तरह का अपडेट दिया था। वर्तमान में किसी वॉयस नोट को जब आप फॉरवर्ड करते हैं, तो ऑडियो को तेज करना संभव नहीं होता, क्योंकि प्लेबैक स्पीड बटन उपलब्ध नहीं है, लेकिन जल्द ही इसके लिए भी एक नया फीचर आ सकता है।

पहले प्रोसेस थोड़ा पेचीदा था

बतादें कि पहले भी हम व्हाट्सऐप पर स्टीकर का इस्तेमाल करते थे। लेकिन ये प्रोसेस थोड़ा पेचीदा था। पहले व्हाट्सएप में स्टीकर भेजने के लिए हमें स्टीकर पैक डाउनलोड करना पड़ता था। लेकिन अब कंपनी के एलान के बाद आप खुद ही अपना स्टीकर बना सकेंगे। कंपनी ने इसे अभी whatsapp web और बीटा वर्जन के लिए ही लांच किया है। जहां से आप अपने कंप्यूटर में पड़ी किस फोटो से स्टीकर बना सकेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password