अब घर से निकलने से पहले ना भूलें मोबाइल, वरना पहुंच सकते हैं जेल

रतलाम: प्रदेश में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने के बाद से प्रशासन सख्त हो गया है। इसलिए अब रतलाम में पहले से ज्यादा सख्ती बढ़ जाएगी। इसके साथ ही बाहर धूमने वाले लोगों के लिए भी अब सख्ती हो जाएगी और उन्हें एंड्रॉयड फोन अपने साथ में रखना होगा।

ई-पास सिस्टम लागू कर दिया जाएगा।

दरअसल, मध्य प्रदेश में कोरोना के नियमों की अनदेखी करने वालों के साथ पुलिस सख्ती के साथ पेश आ रही है। साथ ही सड़क पर बेवजह घूमने वालों को अब पास दिखाना जरूरी होगा। अब ई- पास सिस्टम लागू कर दिया जाएगा बगैर पास के कोई भी व्यक्ति इधर- उधर नहीं घूम सकेगा। बता दें कि ये ई-पास सिर्फ एंड्रॉयड मोबाइल पर ही उपलब्ध होगा। इसलिए आपको घर से बाहर निकलने से पहले एंड्रॉयड फोन अपने साथ रखना होगा।

सड़क पर बेवजह घूमने वालों को जाना होगा जेल

जानकारी के मुताबिक अब सड़क पर बेवजह धूमने वालों को चेकिंग के दौरान पकड़ कर अस्थायी जेल में भेजा जा सकता है। साथ ही पुलिस पकड़े गए सभी लोगों के कोरोना टेस्ट करवा रही है।

वहीं इस मामले पर कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम का कहना है कि लॉकडाउन के दौरान लोग बिना किसी कारण से बाहर घूम रहे हैं। इस वजह से संक्रमण ने शहर को जकड़ा हुआ है। लेकिन 31 मई तक कोरोना से मुक्त किए जाने के लिए खास रणनीति बनाकर काम करने के लिए निर्देश सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिए हैं। इसके लिए सख्ती बरतना बेहद जरूरी है। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और डबल मास्क लगाने के लिए बोला जा रहा है।

प्रशासन ने कि ई-पास की व्यवस्था

– प्रशासन की तरफ से लॉकडाउन में निकलने के लिए अब ई-पास की व्यवस्था लागू की जा रही है।
– ई-पास बनाने के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
– ऑनलाइन पास जनरेट होने पर उसे आसानी से मोबाइल फोन पर डाउनलोड किया जा सकेगा।
– घर से बाहर निकलने पर पुलिस को यह पास दिखाना होगा, जिसके पास यह पास नहीं होगा उसके खिलाफ सख्त एक्शन ली जाएगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password