North Korea Lockdown: पहला केस मिलने के बाद नहीं रूके किम, देश में आज से National Lockdown

प्योंगयांग। North Korea Lockdown दुनियाभर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का खतरा थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं पर उत्तर कोरिया में पहला कोरोना का केस मिलने के बाद आज 12 मई से देश में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (National Lockdown) घोषित कर दिया गया है , जिसके चलते इमरजेंसी लागू रहेगी।

दो साल बाद देश में मिला पहला केस 

आपको बताते चलें कि, नॉर्थ कोरिया में कोरोना की त्रासदी के बाद 2022 में पहला केस मिला है जिसके बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (North Korean leader Kim Jong Un) ने देश में नेशनल लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि, आज राजधानी प्योंगयांग में कुछ लोगों का कोविड टेस्ट हुआ. इसमें एक शख्स कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट ( Omicron) से संक्रमित पाया गया, मरीज को आइसोलेट कर दिया गया है। कोरोना की शुरूआत के बाद इस साल कोरोना का एक मामला मिलने पर देश में अनिश्चितकालीन लॉकडाउन लगा दिया गया है।

कोरिया के तानाशाह ने लिया फैसला

आपको बताते चलें कि, कोरोना का एक मामला मिलने के बाद तुरंत ही तानाशाह किम जोंग उन ने सत्तारूढ़ कोरियाई वर्कर्स पार्टी पोलित ब्यूरो की एक बैठक बुलाई, जहां सदस्यों ने इसके कोरोना के एंटी-वायरस उपायों को बढ़ाने का फैसला लिया। जहां पर किम जोंग उन ने अधिकारियों से कोरोना ट्रांसमिशन को स्थिर करने और संक्रमण के स्रोत को जल्द से जल्द खत्म करने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि, देश में खाने की कमी और आर्थिक तंगी की खबरें सामने आ रही थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password