Money Laundering Case: दिल्ली पुलिस के EOW दफ्तर पहुंची नोरा फतेही

Money Laundering Case: दिल्ली पुलिस के EOW दफ्तर पहुंची नोरा फतेही

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े रंगदारी के मामले के सिलसिले में बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा के अधिकारियों के समक्ष पेश हुईं। अधिकारियों ने बताया कि यह दूसरी बार है जब दिल्ली पुलिस ने फतेही को मामले में कथित भूमिका को लेकर पूछताछ के लिए तलब किया। पुलिस ने बताया कि फतेही के साथ-साथ पिंकी ईरानी से भी पूछताछ की जाएगी जिन्होंने अभिनेत्री का चंद्रशेखर से कथित रूप से परिचय कराया था। ईरानी से बुधवार को अन्य अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज़ के साथ पूछताछ की गई थी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ईरानी और फतेही दोनों मंदिर मार्ग स्थित आर्थिक अपराध शाखा के कार्यालय में जांच में शामिल हुई।

ईरानी के बयानों में कुछ विरोधाभास है

अधिकारी ने कहा, “ पहले उनसे अलग-अलग पूछताछ की जाएगी और फिर दोनों को आमने-सामने बैठकर एक साथ पूछताछ की जाएगी।” फतेही से एजेंसी ने इस मामले में छह-सात घंटे तक पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था। फतेही से पहले भी पूछताछ की गई थी। अधिकारी ने कहा कि कुछ ऐसे सवाल हैं जिनका जवाब चाहिए, इसलिए उनसे आगे की पूछताछ की जा रही है। अधिकारी ने कहा, “ ईरानी के बयानों में कुछ विरोधाभास है। इसलिए, यह अहम है कि हम ईरानी और नोरा दोनों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करें। इसके अलावा, ईरानी पर (चंद्रशेखर से फतेही का परिचय कराने में) महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का संदेह है, इसलिए आवश्यक है कि हम उन सवालों को पूछे जिनका जवाब नहीं मिला है और स्पष्टता लेकर आएं।”

महंगी कारें और अन्य तोहफे लिए थे

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) फतेही से पहले पूछताछ कर चुका है। पुलिस के मुताबिक, जैकलीन फर्नांडीज़ से बुधवार को आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई और उन्होंने जांच के दौरान सहयोग किया और उन्हें पूछताछ के लिए फिर से बुलाया जा सकता है। चंद्रशेखर फिलहाल जेल में है। उस पर रसूखदार लोगों सहित कई लोगों के साथ ठगी करने का आरोप है। इसमें फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह भी शामिल हैं। ईडी ने 17 अगस्त को दायर किए आरोप पत्र में चंद्रशेखर से जुड़े कई करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में फर्नांडीज़़ को आरोपी के तौर पर नामज़द किया है। ईडी के मुताबिक, फतेही और फर्नांडीज़़ ने चंद्रशेखर से महंगी कारें और अन्य तोहफे लिए थे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password