NO MASK NO MOVEMENT: MP में चलेगा नो मास्क नो मूवमेंट, बिना मास्क घर से निकलना हो जाएगा मुश्किल !

no mask no movement

भोपाल। कोरोना की तीसरी लहर से जुड़े खतरों के बीच लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे जरुरी एहतियात बरतना भूल गए हैं। कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे को देखते हुए (NO MASK NO MOVEMENT) लोगों को फिर से मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की आदत डलवाना जरुरी है। लिहाजा पुलिस मास्क को लेकर फिर से सख्ती करने जा रही है। अगले तीन दिन मध्यप्रदेश पुलिस नो मास्क नो मूवमेंट अभियान चलाएगी।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए निर्देश
गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस विभाग को इसके निर्देश जारी करते हुए कहा है कि प्रदेश में अगले तीन दिन अभियान चलाया जाएगा। इस दौरान लोगों को पुलिस मास्क पहनने का आग्रह करेगी मास्क नहीं पहनने पर समझाइश देगी और इससे जुड़े खतरों को बारे में बताएगी।

 

बिना मास्क घर से निकलना मुश्किल !
इस अभियान के नाम से ही साफ है कि बिना मास्क आप कहीं भी मूवमेंट यानी आ जा नहीं पाएंगे। पुलिस बिना मास्क मिलने पर आपको पुलिस रोक और टोक सकती है और मास्क के बिना हो सकता है कि आप कहीं आ या जा नहीं पाएं।

3 दिन बाद बढ़ सकती है सख्ती !
प्रदेश में फिलहाल तीन दिन तक ही नो मास्क नो मूवमेंट चलाने के निर्देश हैं, लेकिन इसके बाद पुलिस सख्ती कर सकती है। बता दें कि नगर निगम ने हाल ही में बिना मास्क मिलने पर जुर्माने की राशि 100 रुपये से बढ़ाकर इसे 500 रुपए तक कर दिया था। ऐसे मे मास्क नहीं पहनने पर लोगों को मोटा जुर्माना भरना पड़ सकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password