NO MASK NO ENTRY: बिना वैक्सीनेशन नहीं मिलेगा राशन !, बिना मास्क दुकान में एंट्री पर भो रोक 

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल। कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए भोपाल के थोक और किराना व्यापारियों ने बड़ा फैसला लिया है। दुकान से सामान खरीदने के लिए ग्राहकों को अब वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना जरूरी होगा। इसके बिना दुकानदार ग्राहक को सामान नहीं देंगे और दुकान में अब बिना मास्क के प्रवेश भी नहीं दिया जाएगा।

स्टाफ का वैक्सीनेशन अनिवार्य
थोक और किराना व्यापारियों ने अपने स्टाफ का वैक्सीनेशन भी जरुरी कर दिया है। स्टाफ के लिए कोरोना वैक्सीन की दोनो डोज लगवाना  जरुरी है। इसके साथ ही दुकान में काम कर रहे दुकानदार से लेकर स्टाफ तक सभी के लिए मास्क पहनना भी अनिवार्य होगा।

भोपाल और इंदौर में बढ़ रहे मामले
मध्यप्रदेश में हाल के कुछ दिनों में कोरोना मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। चिंता की बात ये है कि ज्यादातर मरीज भोपाल और इंदौर में सामने आ रहे हैं। नया वैरिएंट ओमिक्रोन भी देश में पहुंच चुका है। इसे फैलने से रोकने के लिए अभी से एहतियाती कदम उठाया जाना जरुरी हो गया है।

रोज सामने आ रहे 15 नए केस
मध्यप्रदेश में बीते 13 दिनों में कोरोना के 200 नए केस सामने आ चुके हैं। औसत के हिसाब से रोज 15 नए केस मिल रहे हैं। राजधानी भोपाल में इस समय कोरोना के 87 मरीज हैं। रोज यहां औसतन 7 मरीज मिले रहे हैं। इंदौर में 72 केस मिले है रायसेन में 12, जबलपुर में 8 और होशंगाबाद, अशोकनगर, नरसिंहपुर और बैतूल में 1-1 केस शामिल हैं। अभी प्रदेश में 128 एक्टिव केस हैं।

सीधे अस्पताल में होेंगे भर्ती
कोरोना को लेकर सरकार भी कोई कोताही नहीं चाहती इसी के चलते उसने एक नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके तहत अब मरीज के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उसे सीधे अस्पताल में भर्ती कराना होगा। भोपाल के काटजू अस्पताल के साथ अब एम्स में भी संक्रमित मरीजों को भर्ती किया जा रहा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password