New Relationship Anxiety: क्या आप भी जूझ रहे हैं रिलेशनशिप एंग्जाइटी से, ये संकेत कर सकते है परेशान

New Relationship Anxiety: क्या आप भी जूझ रहे हैं रिलेशनशिप एंग्जाइटी से, ये संकेत कर सकते है परेशान

Share This

Relationship Anxiety: जब दो लोग रिश्ते में आते है तो एक नई जिंदगी की शुरूआत होती है यहां पर शुरूआत में हर चीज अच्छी लगती है तो वहीं पर उस समय हम एक-दूसरे को और भी करीब से जान रहे होते हैं। लेकिन रिश्ते में आगे बढ़ते ही अपने पार्टनर के बारे में नई-नई बातें और आदतें पता लगने लगती है और इन सब बातों में हम अपने पार्टनर से कुछ नहीं बोल पाते या समझा पाते इसे ही रिलेशनशिप एंग्जाइटी कहा जाता है।

आइए जानते है आपके रिलेशनशिप एंग्जाइटी के क्या लक्षण होते है

आपको बताते चलें, यहां पर रिलेशनशिप में एक तरह का डर अलग होना ही लक्षण पेश करता है जिनके बारे में आपको जान लेना जरूरी है आइए जानते है इसके बारे में…..

  • यहां पर आप रिलेशनशिप में है आप सोचने के आदी है और सोच लेते है कि, कहीं आपका पार्टनर अपने एक्स को लेकर तो नहीं सोचता या फिर उससे बात कर अटैच हो जाए और आपसे नहीं तो इस प्रकार के संकेत को रिलेशनशिप एंग्जाइटी कहते है।
  • रिलेशनशिप में अपने पार्टनर के साथ रहने पर आप अपने रिश्ते को लेकर सोचते है और पार्टनर को लेकर सोचते है कि, यह रिश्ता कब तक चलेगा इसके लिए ये रिलेशनशिप एंग्जाइटी के संकेत होते है।
  • किसी भी रिश्ते की नींव जहां पर कम्यूनिकेशन से होती है तो यहां पर आप अपने पार्टनर से अपनी दिल की बात नहीं कह पाते और नए रिश्ते में सोचते है कि, वो इस बात को नहीं समझेगा तो ऐसी बात को न्यू रिलेशनशिप एंग्जाइटी के संकेत कहते है।
  • कभी-कभी आपको यह लगने लगता है कि नए रिलेशनशिप में आपको ज्यादा इंवेस्ट करना होगा। आपके पार्टनर की आप से ज्यादा उम्मीदें होंगी और अगर आप उन पर खरे न उतरे तो क्या होगा।
  • कभी-कभी आप अपने रिश्ते को लेकर पूरा समय देते हैं, अपने पार्टनर के लिए हर वो चीज करते हैं, जो आपने पहले नहीं की थी, लेकिन फिर अगर वह आपको छोड़कर चले गए तो आपका पूरा समय और मेहनत बर्बाद हो जाएगी। तो यह भी न्यू रिलेशनशिप एंग्जाइटी के संकेत हैं।

पढ़ें ये भी-

Benefits of Gond Katira: आयुर्वेद में जड़ी-बूटी है गोंद कतीरा, जानिए इसके क्या है जबरदस्त फायदे

PSI Recruitment Scam: कर्नाटक सरकार ने जांच के लिए एक सदस्यीय न्यायिक आयोग किया गठित, तीन महीने का दिया समय

Jharkhand News: झारखंड में 12 नक्सलियों के विरुद्ध मामला दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

यूपीएससी ने ईपीएफओ परीक्षा का रिजल्ट किया घोषित, यहां देखें UPSC EPFO Result 2023

Chhattisgarhia Olympics: छत्तीसगढ़ के पारम्परिक खेलों को छत्तीसगढ़ी ओलंपिक खेल का दर्जा मिला, ये खेल रहेंगे शामिल

relationship anxiety, relationships, anxiety, anxiety in relationships, relationship advice, relationship Tips, anxiety in a relationship, anxiety relationships,

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password