न प्रमोशन, न पब्लिसिटी, फिर भी हर जगह चर्चा में है The Kashmir Files, जानिए क्यों!

नई दिल्ली। बॉलीवुड फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) लगातार चर्चाओं में बनी हुई है, इस फिल्म को जो भी देख रहा है उसे यह मूवी अंदर तक झकझोर देती है। इस फिल्म में क​श्मीरी पंडितों का पलायन, उन पर हुए अत्याचार, उनका दर्द बखूबी प्रदर्शित किया गया है। जिसके बाद इस फिल्म को जिसने भी देखा उसकी आंखे भर आईं हैं। इस फिल्म को कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दिया गया है।

कश्मीरी पंडितों की दिल दहलाने वाली कहानी

सिनेमाघरों में 11 मार्च को फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) रिलीज की गई थी, फिल्म की रिलीज के महज तीन दिनों में ही इसने तहलका मचा दिया। इस फिल्म का निर्देशन विवेक रंजन अग्निहोत्री ने किया है, जिन्होंने इस फिल्म में 1990 में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार को दिखाया है। यह फिल्म पूरे देश में पसंद की जा रहा है, राजनेताओं से लेकर समाज सेवक और आम इंसान तक हर कोई यह फिल्म देखने के लिए उत्सुक नजर आ रहा है। अनुपम खेर ने फिल्म में पुष्कर नाथ पंडित (रिटायर टीचर) का रोल निभाया है।

चार साल में बन पाई फिल्म

निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने बताया है कि इस फिल्म को बनाने के लिए पहले 5000 घंटे की रिसर्च व 15 हजार पेज के डॉक्यूमेंट इकट्ठा किए थे। इसके साथ ही 700 से ज्यादा कश्मीरी पंडितों का इंटरव्यू भी लिया गया था। फिल्म को बनाने में 4 साल से ज्यादा का समय लग गया।

विवेक बताते हैं कि ‘कश्मीरी पंडितों का ये दर्द तो है ही कि उन्हें उनके घर से निकाल दिया गया। लेकिन सबसे बड़ा दर्द ये है कि उस वक्त के पॉलिटिकल सिस्टम ने इस बारे में अधिकतर लोगों को ठीक-ठीक जानकारी ही नहीं लगने दी गई कि कश्मीरी पंडितों के साथ कितना अत्याचार हुआ था। जब इन लोगों पर अत्याचार हुआ तब की सरकारें इन लोगों की मदद करने की जगह इस त्रासदी को छुपाने में लगी हुई थीं।’

लगातार बढ़ रही कमाई

‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) बॉक्स ऑफिस पर भी धूम मचा रही है। फिल्म का कुल बजट 14 करोड़ के लगभग का है वहीं सिर्फ तीन दिन में इस फिल्म की कमाई ने अपने बजट को पार कर लिया है। अब तक, फिल्म ने कुल 43—45 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password