NEET EXAM: मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आज 15 लाख बच्चे देंगे NEET का इग्जाम

नई दिल्ली: मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आज नीट (NEET) की परीक्षा होगी। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए देशभर के करीब 15 लाख छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 2,846 परीक्षा केंद्रों को बढ़ाकर अब 3,843 कर दिए गए हैं। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराया जा सके।

एक क्लास में बैठेंगे 12 छात्र

कोरोना काल (Corona) के बीच आयोजित इस परीक्षा को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने तैयारियां पूरी कर ली गई है। NTA का कहना है कि 99 फीसदी स्टूडेंट्स को उनकी सुविधा के अनुसार केंद्र दिया गया है। कोरोना संकट के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराते हुए एक क्लास में 24 की जगह अब केवल 12 बच्चे ही बैठेंगे। इसी के साथ परीक्षा केंद्रों में सेनिटाइजर और फेस मास्क भी बच्चों को दिया जाएगा।

MP और CG में निशुल्क बस सुविधा

कोरोना संकट के बीच अन्य शहरों से आए छात्रों को परीक्षा केंद्र में किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो इसके लिए मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgharh) सरकार ने परीक्षा केंद्र तक पहुंचने के लिए निशुक्ल बसों की सुविधा भी मुहैया कराई है।

गाइड लाइन का पालन अनिवार्य

परीक्षा में शामिल हो रहे सभी छात्रों को मास्क लगाना अनिवार्य है, इसी के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी सख्ती से पालन करना होगा। वहीं सभी परीक्षा केंद्रों पर कोर्ट से मिले आदेश के बाद सैनिटाइजर की व्यवस्था उपलब्ध रहेगी।

इसे भी पढ़ें- सांस लेने में दिक्कत के चलते अमित शाह को एम्स में कराया गया भर्ती

आपको बता दें, पहले यह एग्जाम 3 मई को आयोजित होना था, कोरोना महामारी के कारण इसे 26 जुलाई तक के लिए टाला गया और कोरोना के प्रकोप को देखते हुए अब यह 13 सितंबर को कराई जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password