NCERT Recruitment 2023: एनसीईआरटी ने निकली बंफर भर्ती

NCERT Recruitment: एनसीईआरटी ने निकली बंफर भर्ती, जानिए क्या है प्रक्रिया

NCERT Recruitment: NCERT has released buffer recruitment, know what is the process
Share This

NCERT Recruitment: सरकारी नौकरी की चाह रखने वालो के लिए खुशखबरी सामने आयी है। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT Recruitment) ने हाल ही में नॉन-एकेडेमिक पदों पर भर्ती के लिए नया विज्ञापन जारी किया है।

यह भी पढ़ें: MP Three New Trains: मध्य प्रदेश को मिलीं तीन नई ट्रेन, पीएम नरेंद्र मोदी ने रीवा में दिखाई हरी झंडी

एनसीईआरटी (NCERT) द्वारा प्रकाशित विज्ञापन के मुताबिक पे-मैट्रिक्स लेवल 2 से 5 के अंतर्गत 215 पदों, लेवल 6 से 8 के अंतर्गत 99 पदों और लेवल 10 से 12 के अंतर्गत 24 पदों समेत कुल 347 गैर-शैक्षणिक पदों पर भर्ती की जानी है। एनसीईआरटी (NCERT Recruitment) की यह भर्ती अपने नई दिल्ली स्थित मुख्यालय के साथ-साथ विभिन्न संस्थानों और क्षेत्रीय केंद्रों के लिए खाली पड़े पदों को भरने के लिए करवा रहा है।

यह भी पढ़ें: Punjab Government Helpline Number: पंजाब सरकार ने कर दिया ऐसा काम छात्र होता रहा परेशान, जानें क्या है माजरा

ये है आवेदन प्रक्रिया

एनसीईआरटी (NCERT Recruitment) द्वारा  347 नॉन-एकेडेमिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, https://ncert.nic.in/ पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे।

आवेदन प्रक्रिया 29 अप्रैल से शुरू होगी और उम्मीदवार 6 मई 2023 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। पोर्टल पर आवेदन लिंक 29 अप्रैल को एक्टिव किया जाएगा, जहां भर्ती की विस्तृत अधिसूचना भी जारी की जाएगी।

ये भी पढ़ें: 

Liquor Consumption: शादी समेत कई कार्यक्रमों में शराब पिलाने पर ये सरकार हुई सख्त, करना होगा ये काम

नारियल के खोल से बनाई हनुमान जी की सिक्स पैक वाली प्रतिमा, जानिए किसे करेंगे भेंट

AJIT PAWAR: दो से ज्यादा बच्चे तो चुनाव लड़ने पर लगे रोक, अजित पवार की बड़ी मांग

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password