National Monetisation Pipeline: राहुल फिर ट्विटर पर हुए सक्रिय, अकाउंट बहाल होने के बाद किया पहला ट्वीट

National Monetisation Pipeline: राहुल फिर ट्विटर पर हुए सक्रिय, अकाउंट बहाल होने के बाद किया पहला ट्वीट

नई दिल्ली। ट्विटर पर एक पोस्ट के कारण अकाउंट बंद (लॉक) होने और फिर बहाल National Monetisation Pipeline (अनलॉक) किये जाने से जुड़े प्रकरण के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार से इस माइक्रोब्लॉगिंग मंच पर फिर से सक्रिय हो गये। उन्होंने छह अगस्त के बाद आज (24 अगस्त) अपना पहला ट्वीट किया और राष्ट्रीय मौद्रिकरण पाइपलाइन (एनएमपी) को लेकर सरकार पर निशाना साधा।

कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘‘ National Monetisation Pipeline राष्ट्रीय ‘मित्रि’करण योजना। रोड, रेल, एयरपोर्ट, बिजली, गैस, पेट्रोल, माइन, स्टेडियम, गोदाम।’’ दिल्ली में कथित दुष्कर्म और हत्या मामले की पीड़िता बच्ची के माता-पिता से मुलाकात की एक तस्वीर साझा करने की वजह से ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट बंद (लॉक) कर दिया था, हालांकि बाद में उनका अकाउंट बहाल (अनलॉक) हो गया।

राष्ट्रीय बाल अधिकार सरंक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) National Monetisation Pipeline के कहने पर ट्विटर ने यह कदम उठाया था। एनसीपीसीआर का कहना था कि बच्ची के माता-पिता की पहचान उजागर करने से किशोर न्याय कानून की धारा 74, पॉक्सो कानून की धारा 23 और भारतीय दंड संहिता की धारा 228ए का उल्लंघन हुआ है। राहुल गांधी ने हाल ही में बच्ची के माता-पिता की तस्वीर साझा की थी और परिवार के लिए न्याय की मांग में साथ खड़े रहने का ऐलान किया था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password