मौसमी बीमारियों का कहर, मरीजों की प्लेटलेट्स में भी अचानक आ रही कमी

Mystery fever in Jabalpur : मौसमी बीमारियों का कहर, मरीजों की प्लेटलेट्स में भी अचानक आ रही कमी

mysti fever

अमित सोनी की रिपोर्ट
जबलपुर। एक तो कोरोना का ​कहर Mystery fever in Jabalpur उसके साथ सुबह शाम बदलता मौसम लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। हर तरफ तरह—तरह की बीमारियां फैल रही हैं। इसी बीच जबलपुर में फैला मिस्ट्री फीवर लोगों को डरा रहा है। यहां डेंगू के मरीज के साथ—साथ मिस्ट्री फीवर का प्रकोप तेजी भी से बढ़ रहा है।

डेंगू के 393 मरीज
जिले में डेंगू के अब तक 393 मरीज मिल चुके हैं। दिनोंदिन बढ़ते इस मिस्ट्री फीवर ने भी डॉक्टर्स की चिंता बढ़ा दी है। इसके मरीजों की तादाद दो अंकों से बढ़कर हजारों में पहुंच चुकी है।

किया जा रहा है बचाव कार्य
जबलपुर जिले में बारिश की मार के साथ संक्रामक बीमारियां लगातार पैर पसार रही हैं। डेंगू के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं। जिले में डेंगू के अब तक 393 मरीज हो चुके हैं। साथ ही वायरल बीमारी भी आम लोगों को जकड़ रही है. इसमें मिस्ट्री फीवर का प्रकोप सबसे अधिक है, जो आम लोगों के साथ डॉक्टर्स की चिंता भी बढ़ा रहा है। इस बीमारी में मरीज़ों की प्लेटलेट्स अचानक गिर रही है। इसके मरीजों की तादाद हजारों में हो चुकी है। इस पर जिला मलेरिया अधिकारी डॉ राकेश पहारिया का कहना है कि निगम और स्वास्थ महकमे के तरफ से डेंगू के बचाव के लिए काम किया जा रहा।

भोपाल में ये है स्थिति —
राजधानी के 11 वार्डों में फैला डेंगू और मलेरिया।

जिला प्रशासन एक्शन में, कलेक्टर ने माना चुनौती।

स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम कर रहा है फागिंग।

45 टीमें कर रहीं सर्वे और लार्वा को नष्ट करने में जुटीं।

इन सब स्थितियों को देखने के बाद प्रशासन हर चुनौती से निपटने का दावा कर रहा है। इसे लेकर कलेक्टर ने लोगों से अपील की है। कि आसपास साफ पानी को जमा न होने दें। साथ ही घर के आसपास स्वच्छता का पूरा ध्यान रखें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password