MPPSC Exam: आयोग ने अभ्यर्थियों को नहीं दिया तैयारी का समय

MPPSC Exam: परीक्षा लेने की जल्दी में MPPSC, 20 घंटे से अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी

MPPSC-News
Share This

हाइलाइट्स

  • परीक्षा लेने की जल्दबाजी में MPPSC
  • 11 मार्च से MPPSC 2023 की मुख्य परीक्षा
  • आयोग के खिलाफ अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी
  • मुख्य परीक्षा की तारीख बढ़ाने की मांग

MPPSC Exam: इंदौर में MPPSC के अभ्यर्थियों का प्रदर्शन आज भी जारी है. परीक्षाओं की तारीख बढ़ाने की मांग को लेकर अभ्यर्थी सोमवार से प्रदर्शन कर रहे हैं. राज्य लोकसेवा आयोग मुख्यालय के सामने धरने पर बैठे हैं. छात्र  ठंड में पूरी रात MPPSC मुख्यालय के बाहर बैठे रहे. बीते 20 घंटों से अभ्यर्थियों का प्रदर्शन जारी है.

   आयोग अध्यक्ष से मिलने की मांग पर अड़े अभ्यर्थी

छात्र MPPSC के अध्यक्ष से मिलने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि आयोग ने तैयारी के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया गया. बता दें आयोग ने राज्य सेवा परीक्षा 2023 (MPPSC Exam) का रिजल्ट 18 जनवरी को घोषित किया था. वहीं 11 से 16 मार्च तक आयोग ने मुख्य परीक्षा का कार्यक्रम घोषित किया है. ऐसे में अभ्यर्थियों को 90 दिन का भी समय नहीं मिला है. अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा की तारीख बढ़ने तक प्रदर्शन जारी रहेगा.

संबंधित खबर: MPPSC News: इंदौर PSC ऑफिस का घेराव, देर रात तक प्रदर्शन जारी, मेंस परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग

   आंदोलन के चलते मुख्यालाय के सामने बढ़ी सुरक्षा

छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए MPPSC के इंदौर मुख्यालय के आस-पास पुलिस बल तैनात कर किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि 18 जनवरी को घोषित परिणाम में मुख्य परीक्षा के अगले दौर के लिए 2 लाख उम्मीदवारों में से 5,589 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. बताते चलें MPPSC ने 2023 के लिए प्रशासनिक सेवाओं के 229 पदों के लिए परीक्षा (MPPSC Exam) आयोजित की जा रही हैं.

   तय समय पर आयोजित होगी परीक्षा: MPPSC सचिव

आयोग के सचिव प्रबल सिपाहा ने परीक्षा (MPPSC Exam) की तारीख बढ़ाने को लेकर कहा कि तारीख बढ़ने की संभावना नहीं है. परीक्षा तय समय पर ही होंगी. इसी के चलते अभ्यर्थियों ने आंदोलन का ऐलान शुरू कर दिया. अभ्यर्थी ने सवाल उठाया कि बीते साल दोनों परीक्षाओं में 7-8 महीनों के अंतराल में ली गई थी. लेकिन इस साल आयोग जल्दबाजी कर रहा है. जिससे हमें पर्याप्त समय नहीं मिल पा रहा है.

 

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password