MPPSC की 11 अप्रैल को होने वाली परीक्षा टली, अब इस दिन होगा एग्जाम

इंदौर: कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 11 अप्रैल को होने वाली MPPSC की परीक्षा टालने का फैसला लिया गया है। इस दिन होने वाली PSC की प्रारंभिक परीक्षा अब 20 जून को आयोजित की जाएगी। बता दें कि प्रदेश के 800 सेंटर्स पर होने वाली थी परीक्षा में लगभग 3 लाख 44 हजार से ज्यादा उम्मीदवार शामिल होने वाले थे।

गौरतलब है कि कोरोना के चलते छात्रों द्वारा परीक्षा को आगे बढ़ाने की मांग की जा रही थी। छात्रों द्वारा पीएससी मुख्यालय से लेकर मुख्यमंत्री तक ज्ञापन भेजे गए, वहीं सोशल मीडिया पर भी परीक्षा रद्द कराने की मांग की गई थी।

आपको बता दे कि MPPSC द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार, 260 पदों में 27 डिप्टी कलेक्टर, 13 डीएससी, 40 पद स्कूल शिक्षा विभाग में सहायक संचालक, 38 तृतीय श्रेणी पदों में नायब तहसीलदार, 88 अधीनस्थ लेखा सेवा के 88 आदि पद घोषित किए गए हैं।इन पदों पर चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किय जाएगा।

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले

मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। एक दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या पिछले एक सप्ताह से बढ़ी है। पिछले 24 घंटे में 2173 नए केस मिले हैं, जबकि 23 मार्च को यह आंकड़ा 1712 था। वहीं बात करें भोपाल की तो यहां 497 मरीज सामने आएं हैं और इंदौर में 628, जबलपुर में 148 पॉजिटिव मरीज मिले हैं और 10 लोग कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं।

पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण की वजह से 66 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं एक्टिव केस का ग्राफ भी तेजी से बढ़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक एक सप्ताह में 58% की ग्रोथ हुई। प्रदेश में 16 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हो चुके हैं। उज्जैन, रतलाम और छिंदवाड़ा समेत 6 जिलों में तेजी से संक्रमित भी बढ़े हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password