MPPEB 2022: 6 दिन शेष, बीएससी नर्सिंग में एडमिशन के लिए जल्द करें अप्लाई

MPPEB 2022: 6 दिन शेष, बीएससी नर्सिंग में एडमिशन के लिए जल्द करें अप्लाई

MPPEB 2022

भोपाल। बीएससी नर्सिंग में एडमिशन के लिए अब इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सिर्फ छह दिन का समय शेष बचा है। इस के लिए 6 सितंबर से  रजिस्ट्रेशन शुरु हो गए थे। यहां खास बत यह है कि एडमिशन की चाह रखने वाले उम्मीदवार केवल आनलाइन ही अफ्लाई कर सकते हैं। वहीं इन सीटों के लिए केवल महिला उम्मीदवार ही अप्लाई कर सकती हैं।

कुल 540 सीटें भरी जानी

मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार MPPEB PNST Registration 2022 आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर रखी गई है। इसके अंतर्गत कुल 540 सीटें भरी जानी हैं। इस परीक्षा के अंतर्गत एमपी के नर्सिंग कालेजों में एडमिशन दिया जाएगा।महिला उम्मीदवारों को आवेदन के लिए मध्य प्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल की ऑफिशियल वेबसाइट peb.mp.gov.in पर पहुंचना होगा।

 उम्र 17 से 30 वर्ष के बीच हो

जो भी महिला उम्मीदवार आवेदन करना चाहती हैं उनकी उम्र 17 से 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीवारों को उम्र में छूट दी जाएगी। अप्लाई कर चुके उम्मीदवारों के लिए आवेदन में सुधार करने की लास्ट तिथि 25 सितंबर 2022 रखी गई है। वहीं टेस्ट 17 व 18 अक्टूबर 2022 के दिन आयोजित किया जाएगा। जिसके बाद चयनित उम्मीदवारों के लिए सरकार द्वारा संचालित किए जा रहे मध्य प्रदेश के 6 नर्सिंग इंस्टीट्यूट्स में एडमिशन दिया जाएगा।

MPPEB: सरकारी नौकरी को आई बड़ी खबर, जानिए क्या आया नोटिफिकेशन

यह देना होगा शुल्क

बीएससी नर्सिंग में एडमिशन परीक्षा के आवेदन के लिए जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार के लिए 400 रुपए, आरक्षित वर्ग के लिए 200 रुपए आवेदन शुल्क तय किया गया है। वहीं परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए प्रवेश के समय जमा की जाने वाली राशि peb.mp.gov.in पर जाकर पता कर सकते हैं।

इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

बीएससी नर्सिंग में एडमिशन परीक्षा के आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए मूल फोटोयुक्त पहचान पत्र, मतदाता पहचान पत्र, पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस में से किसी एक की जरूरत पड़ेगी। दस्तावेज न होने की स्थिति में परीक्षार्थी को परीक्षा से वंचित रखा जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password