MPBSE MP Board Practical Exam 2021: 15 अप्रैल से शुरू होगी एमपी बोर्ड 9वीं से 12 तक की प्रैक्टिकल एग्जाम

MPBSE MP Board 9th to 12th Practical Exam 2021: एमपी बोर्ड द्वारा संचालित 9वीं, 10वीं और 12वी क्लास के प्रैक्टिकल एग्जाम का शेड्यूल जारी हो गया है। शेड्यूल के अनुसार प्रैक्टिकल परीक्षाएं 15 अप्रैल 2021 से शुरू होंगी। इसके लिए मूल्यांकनकर्ताओं की नियुक्ति 5 मार्च से होगी।

बता दें की प्रैक्टिकल एग्जाम का टाइम टेबल 5 अप्रैल को या उससे पहले जारी किया जाएगा। प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए उपयुक्त पाई गई लैब वाली संस्था को स्टूडेंट्स या स्कूलों का आवंटन 25 मार्च या उससे पहले होना है।

30 अप्रैल से शुरू होगी 10वीं की परीक्षा

एमपी बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 30 अप्रैल से शुरू होगी और 12वीं की परीक्षा 1 मई से शुरू की जाएगी। परीक्षा का समय इस बार सुबह 8 बजे से 11 बजे तक रहेगा और परीक्षा के टाइम टेबल के बीच अगर शासन द्वारा कोई सार्वजनिक या स्थानीय अवकाश घोषित होता है तो इस स्थिती में भी परिक्षाएं अपने समयानुसार संपन्न कराई जाएंगी।

इसके अलावा 30 अप्रैल से 11 मई तक शारीरिक प्रशिक्षण पत्रोपाधि पत्रोपधि परीक्षा (द्विवर्षीय पाठ्यक्रम) और डीपीएसई परीक्षा (द्विवर्षीय पाठ्यक्रम) आयोजित की जाएगी। बता दें की परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र के कक्ष में सुबह 7.30 बजे उपस्थित होना जरुरी होगा। परीक्षा के दौरान कोविड नियमों और शारीरिक दूरी का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password