MP Weather: अगले 24 घंटे में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना, 9 जिलों में गिर सकते हैं ओले, येलो अलर्ट जारी

MP Weather: अगले 24 घंटे में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना, 9 जिलों में गिर सकते हैं ओले, येलो अलर्ट जारी

MP Weather News Today

Madhya Pradesh Weather Update: मध्य प्रदेश में फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। अगले 24 घंटों के दौरान गरज-चमक के साथ प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश के आसार हैं। आज प्रदेश के करीब 9 जिलों में ओले भी गिर सकते हैं। इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा भोपाल, इंदौर और उज्जैन में बादल छाए रहने की भी संभावना है।

मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार, अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश (North MP) के उत्तरी इलाकों, पूर्वी उत्तर प्रदेश (East UP), बिहार, झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ (North Chhattisgarh) में गरज चमक (Thunderstrom with lightning) के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

IMD के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया, उत्तरी राजस्थान के ऊपर और आसपास के इलाकों में हवाओं का प्रभाव बना हुआ है। इसी के चलते उत्तरी मध्य प्रदेश में नमी रहेगी। प्रदेश के 9 जिलों में कहीं-कहीं गरज के साथ बिजली चमकने और हल्की बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है।

जिन जिलों में ओले के आसार हैं उनमें ग्वालियर, भिंड, मुरैना, सागर, दमोह, दतिया, टीकमगढ़, छतरपुर और श्योपुर हैं। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिक ने बताया, भोपाल, इंदौर और उज्जैन में शुक्रवार को बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग के मुताबिक, हवा का रुख दक्षिणी और दक्षिण-पूर्वी होने से वातावरण में नमी आ रही है। बादल छा गए हैं। इसी वजह से अधिकतम तापमान में गिरावट आई है। रात का तापमान भी बढ़ने लगा है। दो दिन बाद रात के तापमान में फिर से गिरावट हो सकती है।

वहीं अगले 24 घंटों के दौरान लद्दाख, हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhand) के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश (Light rain) और बर्फबारी की संभावना है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password