MP Weather Update: 22 सितंबर तक फिर से भारी बारिश का दौर ! मध्यप्रदेश के इन जिलों में जारी किया हाई अलर्ट

MP Weather Update: 22 सितंबर तक फिर से भारी बारिश का दौर ! मध्यप्रदेश के इन जिलों में जारी किया हाई अलर्ट

MP Weather Update: देश के कई हिस्सों में भारी बारिश का मौसम जहां पर जारी है वहीं पर मध्यप्रदेश में बरसात का दौर अभी थमा नहीं है जिसे लेकर मौसम विभाग ने आने वाले 22 सितंबर तक फिर से तेज बारिश होने का अनुमान जताया है तो वहीं पर आने वाले दिनों के लिए जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।
बंगाल की खाड़ी में बदल रहा सिस्टम
आपको बताते चलें कि, मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी (Bay of Bengal) में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण मध्य प्रदेश में बारिश का मौसम फिर से बनने लगा है. ऐसे में लगभग 10 जिलों में मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। यहां पर बदलते मौसम के साथ ही आने वाले दिनों में 25 सितंबर तक पूर्वी मध्य प्रदेश के हिस्से में बारिश का माहौल बनाएगी. इसके बाद मानसून का आखिरी दौर भी प्रारंभ हो जाएगा. बुधवार से गुरुवार के बीच प्रदेश के रायसेन, विदिशा, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, खंडवा, उमरिया, खरगोन, छिंदवाड़ा, जबलपुर. बालाघाट, सिवनी, मंडला रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, नर्मदापुरम, हरदा और बैतूल आदि में बारिश की संभावना जाहिर की गई है।

 

जानें प्रदेश में कितनी हुई बारिश

आपको मध्यप्रदेश के मौसम और बारिश के दौर की जानकारी देते चलें तो, तीन महीने के सीजन में एमपी में 44 इंच बारिश दर्ज की गई है, जो कि सामान्य से 8 इंच ज्यादा है. मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो प्रदेश भर में इस महीने बारिश होती रहेगी. भारी बारिश की सम्भावना नहीं है, लेकिन मध्यम से तेज बारिश होन की संभावना बन रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password