MP Weather Update (Cold Morning In MP ) : एमपी में शीतलहर, आज भी बारिश के आसार

MP Weather Update (Cold Morning In MP ) : एमपी में शीतलहर, आज भी बारिश के आसार

भोपाल। प्रदेश में सोमवार सुबह MP Weather Update (Cold Morning In MP ) से शीतलहर चल रही है। इतना ही न​हीं शनिवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश भी हुई। मौसम विभाग की मानें तो सोमवार यानि 28 फरवरी को भी गरज—चमक के साथ हल्की बारिश की चेतवानी दी गई है। एमपी में मौसम अचानक बदला नजर आ रहा है। सुबह ठंडक तो दोपहर में गर्मी महसूस हो रही है।

इस कारण हुई बारिश् —
आपको बता दें बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया के चलते नमी आने से प्रदेश के कुछ इलाकों खासकर जबलपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। न्यूनतम तापमान की बात करें तो भोपाल में रहा। तो वहीं इंदौर और जबलपुर में तापमान में वृद्धि हुई।

बीमार करने वाला है मौसम —
मौसम वैज्ञानियों के अनुसार अचानक बदला ये मौसम लोगों के स्वास्थ्य पर प्रभाव डाल सकता है। जिसके चलते सर्दी-जुकाम के मरीज बढ़ सकते हैं। हालांकि मौसम का ये असर ज्यादा दिन नहीं लेनिक 2 मार्च तक देखा जा सकता है।

आज यहां दिखेगा असर —

बीते 24 घंटों में प्रदेश के पचमढ़ी, जबलपुर, सतना, उमरिया और मंडला जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश दर्ज की गई। हालांकि आज से मौसम साफ हो जाएगा। लेकिन 28 फरवरी को शहडोल संभाग के सीधी, सिंगरौली और मंडला जिले में गरज—चमक के साथ बारिश की सिंभावना मौसम विभाग ने जताई है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password