MP Weather: MP में अब नहीं आ रही पाकिस्तानी हवाएं, इन शहरों में होगी तापमान में बढ़ोत्तरी, जानिए!

भोपाल। ठंडक के कम होने के साथ अब प्रदेश में तपिश बढ़ने लगी है। वहीं रात में भी अब गर्मी महसूस की जा रही है। बीती रात राजधानी भोपाल व स्वच्छ शहर इंदौर में रात का पारा ढाई डिग्री तक उपर पहुंच गया। वहीं जबलपुर में भी पारा मामूली तौर पर बढ़ा है। हालांकि ग्वालियर में तकरीबन 4 डिग्री सेल्सियस तापमान नीचे पहुंचा है।

मौसम वैज्ञानिक पीके साहा के मुताबिक अगले 10 दिन तक मौसम में किसी भी तरह की हलचल नहीं रहेगी। मध्यप्रदेश में पाकिस्तान से आ रही हवाएं आना बंद हो गई हैं। आसमान साफ हो चुका है। ऐसे में संभावना है कि आने वाले दस दिन तक तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। दूसरी तरफ रात का पारा 20 डिग्री तक पहुंच सकता है, तो दिन का पारा भी 38 के पार जा सकते हैं।

तापमान की अठखेलियां, कहीं कम कहीं ज्यादा

मध्यप्रदेश में मौसम की अठखेलियां चल रही हैं। कहीं पर पारा नीचे पहुंच रहा है तो कहीं तापमान ऊपर चढ़ रहा है। पूर्वी मध्यप्रदेश यानी सतना, सिवनी, रीवा, खजुराहो में तापमान में कहीं-कहीं गिरावट दर्ज की गई है। छिंदवाड़ा, जबलपुर, नौगांव, सागर, सतना, सिवनी, सीधी, भोपाल, इंदौर और नर्मदापुरम में न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के पार चला गया। पश्चिमी मध्यप्रदेश यानी ग्वालियर में तापमान लुढ़का है, तो इंदौर, भोपाल समेत ज्यादातार क्षेत्रों में पारा उपर पहुंचा है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password