MP upchunav : संगठन को मजबूत करने के लिए कमलनाथ ने संभाला मोर्चा,24 से 26 जून तक संभागवार होगी बैठक

 

भोपाल। एक बार फिर एमपी में उपचुनाव MP upchunav की तैयारियों की चर्चाएं तेजी से चल रही है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ 23 जून को दिल्ली से भोपाल आएंगे। 24 जून से कांग्रेस में बैठकों का दौर शुरू होगा। कमलनाथ 24 से 26 जून को लगातार बैठकें करने वाले हैं। कुछ बैठकें ऑनलाइन तो कुछ को भोपाल भी तलब किया जा सकता है। जिलों में संगठन प्रभारियों की नियुक्ति के बाद अब उनके और जिला इकाइयों के बीच समन्वय बनाने के लिए बैठक करने की तैयारी है। 2023 के चुनाव से पहले होने वाली बैठकें को कई मायनों में अहम माना जा रहा है।

संगठन को मजबूत करना
जानकारी के मुताबिक ग्वालियर चंबल इलाके से बैठकों का दौर शुरू होगा। बैठकों का मकसद नवनियुक्त प्रभारियों और जिला इकाइयों के बीच समन्वय बनाने के साथ ही जिला स्तर पर पार्टी के संगठन को मजबूत करना है।बताया जा रहा है कि बैठकों के साथ ही कमलनाथ उपचुनावों की तैयारी भी शुरु कर देंगे। प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा उपचुनाव होने हैं। खंडवा लोकसभा के अलावा जोबट, रैगांव और पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव भी प्रदेश की सियासी नब्ज जानने के लिए अहम माने जा रहे हैं।

इन सीटों पर होगा उपचुनाव
खंडवा लोकसभा सीट पर भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रहे नंदकुमार सिंह चौहान के निधन के कारण रिक्त हुई। वहीं तीन विधानसभा में से दो कांग्रेस के कब्जे में रही हैं। जोबट कलावती भूरिया और पृथ्वीपुर बृजेंद्र सिंह राठौर के निधन के बाद खाली हुई है वहीं रैगांव विधानसभा भाजपा विधायक जुगल किशोर बागरी के निधन से रिक्त हुई है। कमलनाथ इन उपचुनाव वाले क्षेत्रों में भी सियासी जमावट करने जा रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password