MP: अशोक दांगी ने थामा कांग्रेस का दामन,कई कार्यकर्ताओं के साथ हुए शामिल

bansal news

दतिया: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव (mp upchunav) से पहले कांग्रेस के पुराने नेता ने एक बार फिर से कांग्रेस का दामन थाम लिया है। अशोक दांगी ( Ashok Dangi) ने पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और कमलेश्वर पटेल की मौजूदगी में अपने कार्यकर्ताओं समेत फिर से कांग्रेस ज्वॉइन कर ली है।

29 सितंबर को उपचुनाव की तारीखों का ऐलान

आपको बता दें MP की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान 29 सितंबर को होगा। चुनाव आयोग 29 सितंबर को एक बैठक करेगा और उसके बाद तारीखों का ऐलान किया जाएगा। चुनाव आयोग के मुताबिक जिन राज्यों में उपचुनाव होने है उन राज्यों से कुछ आपत्तियां आई है जिन पर विचार किया जाएगा और उसी के बाद तारीखों का ऐलान होगा।

बिहार के दंगल का आगाज

चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव(Bihar Assembly Elections) की तारीखों का ऐलान कर दिया। बिहार की 243 सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने कहा कि कोरोना काल में बिहार में सबसे बड़ा चुनाव हो रहा है। बिहार में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

पहले चरण में 71 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। दूसरे चरण में 91 और तीसरे चरण में 78 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग होगी। चुनाव आयोग ने मतदान का समय एक घंटे बढ़ाया है। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा कोरोना संक्रमण को देखते हुए एक बार में पांच से ज्यादा लोग डोर टू डोर प्रचार नहीं कर सकेंगे।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password