MP Upchunav 1500 workers of this party will join BJP membership

MP Upchunav: इस पार्टी के 1500 कार्यकर्ता BJP में होंगे शामिल, CM शिवराज दिलाएंगे सदस्यता

भिंड: निर्वाचन आयोग ने आज बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है।वहीं अभी मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव(MP Upchunav) की तारीख का ऐलान नहीं हुआ है। 29 सितंबर को चुनाव आयोग तारीख का ऐलान कर सकता है।

दरअसल भिंड में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी(Rashtriya Lok Samata Party) के 1500 कार्यकर्ता BJP में शामिल होंगे। सीएम हाउस में बीजेपी की सदस्यता लेंगे। इन 1500 कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सदस्यता दिलाएंगे। बीजेपी नेता डॉ राजकुमार कुशवाहा (Dr. Rajkumar Kushwaha) के नेतृत्व में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के 1500 कार्यकर्ता शामिल होंगे। आपको बता दें डॉ राजकुमार कुशवाहा अभी कुछ दिन पहले बीजेपी की सदस्यता ली है।

आपको बता दें MP की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तारीखों का ऐलान 29 सितंबर को होगा। चुनाव आयोग 29 सितंबर को एक बैठक करेगा और उसके बाद तारीखों का ऐलान किया जाएगा। चुनाव आयोग के मुताबिक जिन राज्यों में उपचुनाव होने है उन राज्यों से कुछ आपत्तियां आई है जिन पर विचार किया जाएगा और उसी के बाद तारीखों का ऐलान होगा।

बिहार के दंगल का आगाज

चुनाव आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव(Bihar Assembly Elections) की तारीखों का ऐलान कर दिया। बिहार की 243 सीटों पर तीन चरणों में चुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने कहा कि कोरोना काल में बिहार में सबसे बड़ा चुनाव हो रहा है। बिहार में पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा और तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password