mp teacher transfer 2022: इस बार OTTMS से होंगे टीचरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग

mp teacher transfer 2022: इस बार OTTMS से होंगे टीचरों के ट्रांसफर और पोस्टिंग

mp teacher transfer 2022

बंसल न्यूज.भोपाल। मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षकों के ट्रांसफर के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। लेकिन यहां हम आपको बता दें कि इस बर OTTMS Education Portal के माध्यम से पोस्टिंग की पूरी प्रकिया को ऑनलाइन कर दिया गया है। ऑनलाइन शिक्षक स्थानांतरण प्रबंधन प्रणाली (OTTMS) 2022 का मुख्य उद्देश्य शिक्षकों के स्थानांतरण में शामिल विभिन्न प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने के लिए एक ऑनलाइन, नियम-आधारित और पारदर्शी प्रणाली की सुविधा प्रदान करना है।

ऐसे करें आवेदन

ट्रांसफर पाने के लिए शिक्षक MP Online teacher transfer management system ओटीटीएमएस (OTTMS) के माध्यम से शिक्षक आधिकारिक वेबसाइट OTTMS Education Portal पर एमपी ट्रांसफर ऑनलाइन 2022 आवेदन फॉर्म भर सकते है। अब इसके लिए शुक्रवार के बाद से सिर्फ 6 दिन ही बाकी हैं और टीचर अपना मनचाह स्थान पाने के लिए आवेदन कर सकेंगे। जारी अधिसूचना के मुताबिक स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी और कर्मचारी 30 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर रखी गई है।

मनचाही पोस्टिंग करा सकेंगे

यह नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से उन शिक्षकों के लिए खुशी की बात है जो अपने स्थानांतरण के लिए इंतजार कर रहे थे। अब madhya pradesh teacher transfer policy जारी अदेश के अनुसार अवेदन कर वे अपनी मनचाही पोस्टिंग करा सकेंगे। एक हफ्ते बाद ही आवेदन की तिथि आने वाली, जिसके लिए शिक्षक अभी से तैयारियां कर लें।

20 हजार ट्रांसफर हो सकते हैं

बता दें कि स्कूल शिक्षा विभाग ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल तैयार कर रहा है। एक अनुमान के मुताबिक करीब 20 हज़ार से ज्यादा टीचर्स के तबादले हो सकते हैं। जाहिर है कि शिक्षा विभाग में एक व्यापक फेरबदल के तैयारी है।

यह हैं महत्वपूर्ण बिंदु

योजना का नाम MP Teachers Transfer 2022

विभाग स्कूल शिक्षा विभाग

राज्य         मध्यप्रदेश

आवेदन फॉर्म Available

पात्र शासकीय शिक्षक

आधिकारिक टीचर ट्रांसफर पोर्टल www.educationportal.mp.gov.in

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password