MP School Open : सीएम बोले, तीसरी लहर समाप्त होने तक नहीं खुलेंगे स्कूल, सिर्फ ट्यूशन फीस ले सकेंगे संचालक

MP School Open

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज MP School Open आज देर शाम प्रदेश के सभी कोविड प्रभारी मंत्री, अधिकारी, कर्मचारी व क्राइसिस मैनेजमेंट समूहों के सदस्यों को टीकाकरण और कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर के नियंत्रण को लेकर बैठक की। इस दौरान उन्होंने कहा कि मुझे चिंता इस बात की है कि लोग आजकल बिना मास्क के ही बाहर घूम रहे हैं। जनता यह भूल जाती है कि हमने कितने कष्ट सहे हैं पिछले दिनों। हमें कोरोना को एकबार फिर फैलने नहीं देना है।

 

हम स्कूल खोलने पर विचार करेंगे
मुख्यमंत्री ने कहा कि हम तीसरी लहर की संभावनाओं के कारण स्कूल खोलने का फैसला नहीं ले रहे हैं। ट्यूशन फीस इस साल बढ़ाई नहीं जाएगी, यह मेरे निर्देश हैं। तीसरी लहर की संभावना खत्म हुई तो हम स्कूल खोलने पर विचार करेंगे।

आप अस्पतालों में जाकर व्यवस्थाए देखें

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अस्पतालों में 75,000 बिस्तर तैयार रख रहे हैं। बच्चों के लिए अलग से वॉर्ड बनाए जा रहे हैं। मैं क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्यों से निवेदन करता हूँ कि आप अस्पतालों में जाकर व्यवस्थाएँ देखें।

मैनेजमेंट कमेटीज़ की ज़िम्मेदारी खत्म नहीं हुई

सीएम ने कहा कि क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटीज़ की ज़िम्मेदारी खत्म नहीं हुई है। हम ज़रूरी दवाइयाँ का स्टॉक करके रख रहे हैं। ऑक्सीजन प्लांट क्रियाशील हो रहे हैं।ऑक्सीजन टैंकर्स की व्यवस्था भी की जा रही है।आपका सहयोग भी हमें दूसरी ओर चाहिए। हम टेस्टिंग जारी रख रहे हैं, इसके साथ ज़रूरी है कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग। पता लगने पर आइसोलेशन करना है जिससे संक्रमण न फैले।हमारा किल कोरोना अभियान चलता रहेगा।कमेटीज़ की ज़िम्मेदारी है कि किसी को बुखार आये तो वे सूचित करें ताकि हम दवा दे सकें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password