MP School Open 2021 : मध्यप्रदेश में 100 फीसदी क्षमता से खुलेंगे स्कूल, लेकिन छोटे बच्चों को सिर्फ 2 घंटे बुलाने की उठी मांग

mp school opening

 

भोपाल।कोरोना संक्रमण काबू में आने के बाद सरकार MP School Open 2021 ने प्रदेश के सभी स्कूलों को खोलने का फैसला किया है. लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि स्कूल कितने समय के लिए खोले जाएंगे. सरकार ने सभी स्कूल 100 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का आदेश दिया है. जिसे लेकर जहां बच्चों और अभिभावकों में खुशी है तो वहीं इसे लेकर उनके मन में कुछ आशंकाएं भी हैं.

18 महीने बाद खुलेंगे स्कूल- प्रदेश में करीब 18 महीने बाद प्री नर्सरी, नर्सरी केजी वन, केजी टू की कक्षाएं लगाई जाएंगी. स्कूल संचालकों की मांग है. कि विंटर सीजन और मौजूदा हालात को देखते हुए छोटे बच्चों की ये क्लासेस सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक सिर्फ 2 घंटे ही लगाई जाएं. दरअसल कई पेरेंट्स ऐसे हैं जो छोटे बच्चों को अभी स्कूल नहीं भेजना चाहते.

ऑनलाइन क्लासेस नहीं लगेंगी- ऑफलाइन क्लासेस की अनुमति देने के साथ अब ये साफ है कि प्रदेश में अब ऑनलाइन क्लासेस या एग्जाम नहीं कराए जा जाएंगे. स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार का कहना है कि जब 100 फीसदी स्टूडेंट्स स्कूलों में पहुंचेंगे तो व्यवहारिक तौर पर ऑनलाइन क्लासेस नहीं ली जा सकेंगी.

तीसरी लहर का सता रहा डर- साफ है कि प्रदेश में स्कूल 100 फीसदी क्षमता से खोले जा रहे हैं. लेकिन प्री नर्सरी, नर्सरी, केजी 1 और केजी 2 जैसी छोटी कक्षाओं के बच्चों को स्कूल में सिर्फ 2 घंटे ही बुलाए जाने की मांग उठ रही है. इसकी एक बड़ी वजह कोरोना की तीसरी लहर का डर भी कहीं ना कहीं अभिभावकों के मन में है जिसमें बच्चों के संक्रमित होने की ज्यादा आशंका है.

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password