MP School Closed Big Breaking : बीते दो दिनों से लगातार जारी भारी बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टियां घोषित, आदेश जारी

MP School Closed Big Breaking : बीते दो दिनों से लगातार जारी भारी बारिश के चलते स्कूलों में छुट्टियां घोषित, आदेश जारी

भोपाल। एमपी में लगातार हो रही MP School Closed Big Breaking झमाझाम बारिश से हर तरफ mp hindi news जीवन प्रभावित हो रही हैं। school closed big breaking ऐसे में स्कूलों में बच्चों की सुविधा को देखते हुए स्कूलों में एक बार फिर अवकाश घोेषित कर दिया गया है। आपको बता दें बीते दो दिनों से जारी झमाझम बारिश से शनिवार को सभी प्राइवेट, सरकारी, सीबीएसई स्कूलों में छुट्टियों संबंधी आदेश जारी कर दिए गए थे। मौसम विभाग ने भी 45 जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके बाद अब 23 अगस्त को भी भोपाल के cbsc स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। शासकीय, अशासकीय, नवोदय, सीबीएसई, संबंधित समस्त स्कूलों और मदरसों से संबंधित समस्त प्राथमिक, माध्यमिक, हाई स्कूल, हाई सेकेंडरी विद्यालय में 23 अगस्त के लिए अवकाश घोषित किया गया। इस को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने आदेश जारी कर दिए थे। यह आदेश सोमवार देर रात जारी कर दिया गया था।

प्रदेश में बीते शनिवार से जारी बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही। चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। तेज बारिश लोगों को परेशान कर दिया है। अगले 24 घंटों की बात करें तो मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश 45 जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। तो वहीं आने वाले तीन तक भी इसी तरह भारी बारिश का दौर जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को भी 35 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका जताई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार मध्य प्रदेश के 21 जिलों में घनघोर बारिश होगी। जलभराव और बाढ़ की स्थिति बन सकती है एवं 24 जिलों में मूसलाधार बारिश होगी जिसके कारण जनजीवन प्रभावित होगा। कुल मिलाकर मध्य प्रदेश के 52 में से करीब 45 जिलों में आफत की बारिश की चेतावनी जारी की गई है। पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने बताया है कि 23 अथवा 24 अगस्त से मौसम सामान्य होने लगेगा।

रेड अलर्ट
मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार भोपाल, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, उज्जैन, देवास, आगर -मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, सागर, दमोह, नरसिंहपुर एवं जबलपुर जिलों में घनघोर बारिश और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की है कि मौसम से प्रभावित होने वाली सभी गतिविधियों को स्थगित कर दें। बारिश और बहते हुए पानी से बचें।

यलो अलर्ट
मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, मुरैना, भिंड, श्योपुर, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, खंडवा, धार एवं देवास जिलों में भारी से अति भारी यानि मूसलाधार वर्षा होगी। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की गई है कि मौसम खराब होने की स्थिति में स्वयं को सुरक्षित करें। किसी भी प्रकार का जोखिम न उठाएं।

मध्य प्रदेश मौसम समाचार. कहां कितनी बारिश हुई –
पिछले 24 घन्टों के दौरान प्रदेश के रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों में अधिकांश स्थानो पर तथा इंदौर संभाग के जिलों में अनेक स्थानो पर वर्षा दर्ज की गई।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password