MP School: छात्रों के लिए बड़ी खबर! स्कूलों का बदला समय, आदेश जारी

MP School: छात्रों के लिए बड़ी खबर! स्कूलों का बदला समय, आदेश जारी

भोपाल।MP School Time Change:  मध्यप्रदेश में शीतलहर का कहर लगातार बढ़ते जा रहा है। लोगों का ठंड से बुरा हाल है। इन सब के बीच प्रदेश के स्कूली बच्चों MP School Student के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। दरअसल ठंड के प्रभाव को देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग MP School Education Department ने स्कूलों के समय(school time) में परिवर्तन करने का फैसला किया है। इसके साथ ही सभी स्कूलों में समय निर्धारित करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं शिक्षा विभाग के इस निर्देश के बाद शिवपुरी, अशोकनगर, राजगढ़ और भिंड समेत प्रदेश के कई जिलों में स्कूलों का समय भी बदल दिया है। साथ ही कई जिलों में अब स्कूल दो पालियों में संचालित नहीं हो सकेंगे।

भिंड में आदेश जारी

भिंड जिला शिक्षा अधिकारी हरभुवन सिंह तोमर ने आदेश जारी करते हुए जिले में स्कूलों का समय (school time) सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक के बीच करने को कहा है। जिला शिक्षा अधिकारी हरभुवन सिंह तोमर के आदेश के बाद जिले के सभी MP Board, CBSE-ICSE, माध्यमिक, हाईस्कूल, हायर सेकंडरी स्कूल और अशासकीय प्राथमिक स्कूल सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक एक पाली में ही संचालित होंगे।

ये भी पढ़ें:MP School holidays: जल्द मिलने वाली है लंबी छुट्टी, स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

9 बजे से खुलेंगें शासकीय-अशासकीय विद्यालय

इधर स्कूल शिक्षा विभाग(MP School Education Department) के निर्देश के बाद राजगढ़ जिला शिक्षा अधिकारी ने भी स्कूल समय परिवर्तन को लेकर आदेश जारी किए हैं। शीतलहर के कहर को देखते हुए जिले के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालय सुबह 9 बजे के बाद ही संचालित होंगे।
वहीं दूसरी तरफ शिवपुरी कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने निर्देश जारी करते हुए जिले के सभी स्कूलों में प्राइमरी कक्षा का समय सुबह 10 बजे के बाद का रखने को कहा है। बता दें कि प्रदेश में शीतलहर का कहर लगातार जारी है। जिसे देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा यह फैसला किया गया है।

ये भी पढ़ें:MP School: अब स्कूल बदलने पर नहीं देना होगा ट्रांसफर सर्टिफिकेट! स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

6 दिन के विंटर वैकेशन

मध्यप्रदेश के स्कूली बच्चों को लेकर शिक्षा विभाग ने बड़ी घोषणा की है। बच्चों को जल्द ही फिर एक बार लंबा अवकाश MP School Holiday मिलने वाला है। बता दें कि इस बार शिक्षा विभाग ने बच्चों को 6 दिन के विंटर वैकेशन देने की घोषणा की है। स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार बच्चों को 25 दिसंबर से 31 दिसंबर तक 6 दिनों का विंटर वैकेशन मिलने वाला है।खास बात तो यह है कि यह शीतकालीन अवकाश बच्चों के साथ शिक्षकों के लिए भी मान्य होगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password