MP Savarna Commission: सीएम शिवराज बोले, एमपी में गठित करेंगे सवर्ण आयोग, कही ये बात

MP Savarna Commission

भोपाल। सीएम शिवराज ने सवर्ण समाज MP Savarna Commission के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने रीवा में 26 जनवरी कार्यक्रम में कहा कि सरकार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक आयोग की तर्ज पर सवर्ण आयोग बनाने की बात कही। उन्होंने कहा कि सवर्ण आयोग सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए काम करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर वर्ग के विकास के लिए पिछड़ी जाति की तरह सवर्ण आयोग गठित करेंगे। मध्य प्रदेश में दस प्रतिशत गरीब सवर्ण को आरक्षण का लाभ दिया जा रहा है। सीएम ने कहा कि आर्थिक,सामाजिक विषमता दूर करने के लिए सवर्ण आयोग बनाया जाएगा। आखिर इस वर्ग को भी सबके समान अधिकार पाने का हक है।

सीएम शिवराज रीवा पहुंचे थे

गौरतलब है कि 72वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बार रीवा में तिरंगा फहराया। सीएम ने परेड की सलामी लेने के बाद प्रदेशवासियों को संबोधित किया। गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए सीएम शिवराज रीवा पहुंचे थे।

कोरोना योद्धाओं को भी प्रणाम करता हूं

26 जनवरी को जनतो को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि आज मैं उन सभी कोरोना योद्धाओं को भी प्रणाम करता हूं जिन्होंने अपनी जान की परवाह न करते हुए राष्ट्र को सर्वोपरि रखा और समाज की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी। हमारा महान राष्ट्र जो सबके मंगल की कामना करता है, आज प्रगति और विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ रहा है। हमें पीएम मोदी के नेतृत्व पर गर्व हैए जिन्होंने आपदा को अवसर में बदला और देश को जैसी गंभीर समस्या से बाहर निकाला।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password