MP RAJYASABHA ELECTION:बीजेपी से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित..जानिए कौन हैं

MP RAJYASABHA ELECTION:बीजेपी से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित..जानिए कौन हैं

MP RAJYASABHA ELECTION

BHOPAL:मध्यप्रदेश से बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवार(Rajya Sabha candidate) घोषित कर दिया है। बीजेपी प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार(kavita patidar) बीजेपी की राज्यसभा उम्मीदवार पक्की की गई है।मध्य प्रदेश में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हो रही हैं। इसमें दो सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस के खाते में जा रही है। कांग्रेस की तरफ से विवेक तन्खा(vivek tankha) का कार्यकाल 29 जून को समाप्त हो रहा है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बातचीत के बाद सुप्रीम कोर्ट में वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा को दोबारा उम्मीदवार बनाने का निर्णय लिया है। राज्यसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। 31 मई को नामांकन भरने की अंतिम तारीख है। वही आज बीजेपी ने भी दो राज्यसभा सीटों में से एक सीट के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने कविता पाटीदार को एक सीट से राज्यसभा भेजने की बात कही। अब देखना ये होगा की बची हुई एक और सीट पर भाजपा किसे अपना उम्मीदवार बनाती है।

 

छायाचित्र में बीजेपी प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार(kavita patidar) –

Image

कांग्रेस के उम्मीदवार तन्खा

आपको बता दें राज्यसभा चुनाव पर कांग्रेस एक्टिव मोड पर है। ऐसी जानकारी सामने आ रही है विवेक तन्खा MP से राज्यसभा जा रहे हैं। इनका नाम तय है। आपको बता दें विवेक तन्खा को राज्यसभा भेजने की तैयारी हो रही है। MP में राज्यसभा की 3 सीट खाली हो रही हैं। विवेक तनखा के नाम पर कांग्रेस नेताओं ने भी सहमति जताई है। इतना ही नहीं इसके लिए दिल्ली से भी सहमति मिल चुकी है।

कब होंगे चुनाव

15 राज्यों की 57 सीटों पर राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल खत्म हो रहा है। इन सभी 57 सीटों के लिए 10 जून को चुनाव होने जा रहा है। 21 जून से 1 अगस्त के बीच 57 राज्यसभा सांसदों (Rajya Sabha MP) का कार्यकाल खत्म हो रहा है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password