Mp Railway: रेलवे अपने यात्रियों को देने जा रहा है बड़ी सुविधा, इस रूट से शुरू होंगी स्पेशल ट्रेनें



Mp Railway: रेलवे अपने यात्रियों को देने जा रहा है बड़ी सुविधा, इस रूट से शुरू होंगी स्पेशल ट्रेनें

भोपाल।  देशभर में कोरोना का कहर थमने लगा है। इसी बीच कोरोना काल में बंद की गई ट्रेनों की सुविधा को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। रेलवे 10 जुलाई से भोपाल से होकर बरेला और लोकमान्य तिलक स्टेशन के बीच स्पेशल ट्रेन सेवाएं शुरू करने जा रहा है। यह स्पेशल ट्रेनें भोपाल मंडल के लिए शुरू की जा रही है। जो भोपाल के साथ बिना,हबीबगंज और हरदा स्टेशन पर रूकेंगी। जानकारी के मुताबिक यह स्पेशल ट्रेन सप्ताह में एक बार ही चलेगी। वहीं इन ट्रेनों को पूरी तरह से आरक्षित रखा गया है। इन ट्रनों में टिकट कंपर्म होने के बाद ही यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी।

इन स्पेशल ट्रेनों की होगी शुरूआत
बरेली-लोकमान्य तिलक टर्मिनस साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन यह ट्रेन 10 जुलाई को बरेली स्टेशन से सुबह 11.25 बजे प्रारंभ होगी। वहीं यह ट्रेन शनिवार को ही चलाई जाएगी। इसके साथ ही लोकमान्य तिलक टर्मिनस-बरेली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को 12 जुलाई से प्रारंभ किया जाएगा। वहीं इन ट्रेनों में बिना टिकट के यात्रा करने की अनुमति नहीं है। टिकट कंपर्म होने के बाद ही इन ट्रेनों में यात्रा की जा सकती है।

बता दें कि कोरोना काल में रेल सेवाओं को कम कर दिया गया था। वहीं अब कोरोना मामलों में कमी आने के बाद एक बार फिर से रेलवे की सुविधाएं शुरू होने जा रही है। वहीं रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने यह स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है।

कोरोना गाइडलाइन का किया जाएगा पालन

जानकारी के मुताबिक 1 जुलाई से ट्रनों की सुविधाएं जरूर चालू की जा रही है लेकिन इसमें कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह से ध्यान रखा जाएगा। कोरोना को देखते हुए प्लेटफार्म पर यात्री के अलावा किसी को अनुमति नहीं है। इसके साथ ही यात्री को सफर के दौरान मास्क लगाना अनिवार्य है। कोरोना के कहर से लोगों ने ट्रेन में सफर कम कर दिया था जिससे ट्रेने खाली चल रही थी। वहीं अब कोरोना मरीजों की संख्या में भी तेजी से कमी देखने के बाद रेल यात्रा को वापस शुरू कर दिया गया है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password