MP Patharbaaz Law : पत्थरबाजों से निपटने के लिए बनेगा ट्रिब्यूनल, आज दिया जा सकता है अंतिम रूप

MP Patharbaaz Law

भोपाल। पत्थरबाजों को सख्त MP Patharbaaz Law सजा देने के लिए एमपी सरकार नए कानून पर सुनवाई के लिए ट्रिब्यूनल का गठन करेगी। इसमें समय भी तय होगा कि ट्रिब्यूनल केस का कितने दिन में फैसला करेगा। नए कानून का ड्राफ्ट तैयार हो गया है। आज इसे अंतिम रूप दिया जा सकता है। फिर इस ड्राफ्ट को कैबिनेट में पेश किया जाएगा।

घटनाओं पर अफसरों से चर्चा की थी
गौरतलब है कि नीमच, मंदसौर, उज्जैन में हुई पत्थरबाजी की घटना को लेकर सीएम शिवराज नेे कुछ ही दिन पहले सख्ती दिखाई थी।सीएम शिवराज ने चेतावनी देते हुए कहा था कि प्रदेश में हर कीमत पर अमन.चैन कायम रहना जरूरी है अगर कोई गड़बड़ करेगा, तो उसे छोड़ा नहीं जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह चेतावनी पिछले दिनों नीमच, उज्जैन और मंदसौर में हुई घटनाओं को लेकर दी थी। इससे पहले मुख्यमंत्री ने इन घटनाओं पर अफसरों से चर्चा की थी।

मुख्यमंत्री ने मंत्रियों और विभाग प्रमुखों के साथ बैठक में कहा था कि माफिया और मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान में ढिलाई न की जाए। साथ ही अफसरों को भी चेताते हुए कहा कि माफियाओं को संरक्षण देने वाले अफसर भी संभल जाएं। सीएम ने संकेत दिए थे कि सरकार पत्थरबाजों के खिलाफ कानून भी ला सकती है।

उधर मध्यप्रदेश का सियासी रुख अब राम मंदिर निर्माण की ओर मुड़ता जा रहा है। इस बीच राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने डीजीपी को ज्ञापन सौंपा है और उज्जैन, इंदौर, मंदसौर में हुई घटना पर आपत्ति जताई है। ज्ञापन के जरिए उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। बता दें, राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा कलेक्शन किया जा रहा है। इस दौरान एक रैली निकाली गई थी जिसपर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था। इसी घटना के बाद से पूरा मामला गरमाया हुआ है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password