MP NIA Raid: PFI पर NIA के एक्शन पर गृह मंत्री ने दिया बयान

MP NIA Raid: PFI पर NIA के एक्शन पर गृह मंत्री ने दिया बयान

MP NIA Raid

भोपाल। देशभर सहित मध्यप्रदेश में PFI पर लिए गए NIA एक्शन पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि आतंक की कमर तोड़ने के लिए जहां भी जरूरी होगा, वहां कार्रवाई होगी। मध्य प्रदेश शांति का टापू था, है और हमेशा रहेगा। दरअसल MP समेत 10 राज्यों में PFI पर बड़ा एक्शन लेते हुए कार्रवाई जारी है। टेरर फंडिंग मामले को लेकर NIA ने छापा मारा है। NIA, ED के इस एक्शन में राज्य सरकार और केंद्र सरकार का सहयोग रहा।

इन राज्यों में हुई कार्रवाई

आतंकवादियों की कमर तोड़ने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी और प्रवर्तन निदेशालय ने तमिलनाडु, केरल समेत 13 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिन राज्यों में एनआईए ने छापेमारी की है उनमें केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, असम, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र शामिल हैं।

अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

पीएफआई और उससे जुड़े लोगों की ट्रेनिंग गतिविधियों, टेरर फंडिंग और लोगों को संगठन से जोड़ने के खिलाफ ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है। मध्यप्रदेश से 4 लोगों को गिरफ्तार किए जाने की जानकारी है। मध्यप्रदेश के इंदौर और उज्जैन में एनआइए ने पीएफआइ के ठिकानों पर मारा छापा है। पीएफआइ के मध्य प्रदेश लीडर को गिरफ्तार किया गया। चार नेता इंदौर और उज्जैन से गिरफ्तार किए गए।

प्रतिबंध लग सकता है

यहां आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्तर पर PFI संगठन पर प्रतिबंध लगाने का विचार चल रहा है। इस मामले में राष्ट्रीय संगठन होने की वजह से केंद्र सरकार प्रतिबंध का फैसला लेगी। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने MP पुलिस को कार्रवाई से संबंधित जानकारी दी थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password