MP New Guidelines: MP में कोरोना की नई गाइडलाइन, शादी में इतने मेहमान होगें शामिल, शव यात्रा में सिर्फ 50

भोपाल। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है। हालात बेकाबू हों इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान MP New Guidelines ने शिक्षा स्वास्थ्य मंत्री विश्वास सारंग व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ आपात बैठक बुलाई थी। आपको बता दें बीते 24 घंटे में प्रदेश में रिकार्ड तोड़ 594 केस सामने आए हैं। जिसमें से अकेले 319 तो केवल इंदौर में ही मिले हैं। इंदौर और भोपाल हॉट स्पाट बने हुए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना पर आपात बैठक बुलाई। बैठक में CM शिवराज ने की प्रदेश में कोरोना की मौजूदा स्थिति की समीक्षा की। सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिये। प्रदेश सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए सख्ती बढ़ाई। CM ने कहा कि प्रदेश में बड़े मेलों का आयोजन नहीं होगा। विवाह समाहरों में अधिकतम संख्या 250 होगी। उठावना और अंतिम संस्कारों में 50 अधिकतम संख्या होगी । स्कूल यथावत 50 फीसदी संख्या के साथ संचालित होंगे। प्रदेश में नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। कोविड प्रोटोकॉल का सभी को पालन करना होगा। ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल जीओआई से ही होगा। रोगियों की संख्या बढ़ती है तो बिस्तर की संख्या भी बढ़ाए। सीसीसी ब्लाक स्तर तक की बनाए।

अब प्रदेश में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर 7 दिन क्वारेंटाइन किया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना के केस बढ़ेंगे, लेकिन पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है। सतर्कता बरतना जरूरी

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password