MP CORONA NEWS : कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सरकार फिर हुई अलर्ट, यहां से आने वाले लोगों का होगा RT-PCR टेस्ट

MP CORONA NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल MP CORONA NEWS और इंदौर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद ​एक बार फिर मध्य प्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज शाम ​को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर समीक्षा बैठक की।

लापरवाही विकराल रूप ले सकती है
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है, जरा सी लापरवाही विकराल रूप ले सकती है। महाराष्ट्र से लगे सभी जिलों में आने वाले व्यक्तियों की जांच की जाएगी। मंत्रालय में हुई बैठक में कलेक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक करें। उनहोंने कहा कि कोरोना के संबंध में लगातार सतर्कता जरूरी है। थोड़ी सी लापरवाही विकराल रूप ले सकती है और लोगों को परेशानी हो सकती है। भोपाल और इंदौर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद मुख्यमंत्री ने इंदौर और भोपाल में तत्काल मास्क को अनिवार्यता सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए।

आरटी पीसीआर के परीक्षण की अनिवार्यता किए जाने की बात कही
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने महाराष्ट्र से लगे सभी जिलों में आने वाले व्यक्तियों का परीक्षण करने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री कहा कि शिवरात्रि पर्व पर होने वाले मेलों के संबंध में सतर्कता और जागरूकता आवश्यक है। विशेषकर महाराष्ट्र से लगे जिलों में आयोजित होने वाले मेलों में सहभागिता के संबंध में आरटी पीसीआर के परीक्षण की अनिवार्यता किए जाने की बात कही।

सावधानी के संबंध में तत्काल निर्णय लें
बैठक में इंदौर और भोपाल से राज्य के अन्य भागों में होने वाले आवागमन पर सतर्कता के संबंध में भी विचार विमर्श हुआ। साथ ही सभी जिला कलेक्टरों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने जिलों में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक तत्काल आयोजित करें तथा जिला स्तर पर विद्यमान परिस्थितियों को देखते हुए आवश्यक सावधानी के संबंध में तत्काल निर्णय लें। गौरतलब है कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 294 नए मामले सामने आए। इनमें से 61 फीसदी तो इंदौर और भोपाल में ही मिले हैैं। इंदौर में सबसे ज्यादा 104 और भोपाल में 76 पॉजिटिव मिले हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password