MP Corona Update: प्रदेश में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, बीते रोज मिले इतने नए मरीज



MP Corona Update: प्रदेश में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, बीते रोज मिले इतने नए मरीज

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना मामलों में एक बार फिर से वृद्धि देखने को मिल रही है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंता भी बढ़ गई है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा मरीज जबलपुर में 8, उसके बाद भोपाल और अनूपपुर में 2 ,वहीं इंदौर, सिवनी, ग्वालियर और बैतूल में एक-एक मरीज मिले है। राहत की बात यह है कि बीते कुछ दिनों में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक जिन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उनमें से ज्यादा मरीज ट्रैवल हिस्ट्री के मिले हैं।

इनते एक्टिव केस

बीते 24 घंटे में कोरोना के 16 नए मरीज मिलने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। प्रदेश में अभी कोरोना के 136 एक्टिव मरीज है। वहीं बीते 24 घंटे में कोरोना के 10 मरीज स्वास्थ्य होकर घर वापस लौटे हैं। बता दें कि प्रदेश में फिर एक बार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जिसे देखते हुए हालही में सीएम शिवराज ने आपात बैठक भी बुलाई थी। वहीं इस बैठक में अधिकारियों द्वारा जानकारी दी गई थी कि प्रदेश में 1 से 8 सितंबर तक 120 कोरोना मामले सामने आए हैं जिसमें 65 लोग ऐसे थे जिन्हें अब तक वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लगा है। वहीं 37 लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज जबकि 18 लोगों को वैक्सीन का केवल एक ही डोज लगा है। वहीं सीएम शिवराज ने लोगों से वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने की अपील की है साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा है।

ट्रैवल हिस्ट्री वाले मरीज

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जो लोग पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें से ज्यादातर मरीज ट्रैवल हिस्ट्री वाले हैं वहीं कुछ मरीज ऐसे भी है जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज लगवा ली है। लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की चिंता और बढ़ती जा रही है। हालांकि प्रदेश में वैक्सीनेशन अभियान भी तेजी से जारी है। सितंबर के अंत तक सभी लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password