MP Congress Band: इंदौर में जीतू पटवारी ने हाथ जोड़कर बंद कराईं दुकानें, भोपाल में कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता आमने सामने

भोपाल। कांग्रेस ने बढ़ती मंहगाई को लेकर आज MP Congress Band मध्य प्रदेश को आधे दिन के लिए बजारों और दुकानों को बंद रखने का आह्वान किया है। इसी क्रम में कांग्रेस के पूर्व मंत्री अपने समर्थकों सहित शनिवार सुबह भोपाल के बिट्टन मार्केट पहुंचे। यहां उन्होंने कुछ दुकानों को बंद कराया। इसके बाद पेट्रोल पंप को बंद कराने पर अड़ गए। अरेरा पेट्रोल पंप बंद कराने गए पूर्व मंत्री पीसी शर्मा, पार्षद गुड्‌डू चौहान समेत 11 कार्यकर्ताओं को हबीबगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बाद में पीसी शर्मा और कार्यकर्ताओं को नई जेल भेज दिया गया।

 

दोनों पक्षों को अलग करवाया

भोपाल के बैरागढ़ में बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता आज दोपहर सड़कों पर निकले और खुली दुकान को बंद कराने का प्रयास करने लगे। जिस कारण कांग्रेस नेता और भाजपा नेताओं के बीच नोकझोंक हुई।जानकारी मिलते ही पुलिस ने बीच-बचाव कर दोनों पक्षों को अलग करवाया।

 

60 साल की महंगाई 7 साल में डबल हो गई
वही इंदौर में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने डीजल और गैस की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस द्वारा खोल गए मोर्चे के दौरान मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश में मोदी जी ने 7 साल पहले कांग्रेस से 60 साल का हिसाब मांगा था। एक नारा दिया था बहुत हुई मंहगाई की मार, अबकी बार मोदी सरकार। जिनता 60 साल में मंहगाई की दर पहुंची थी, उतनी मात्र 7 साल में पहुंच गई है। यानी 60 साल की महंगाई 7 साल में डबल हो गई।

 

सहयोग करने की अपील की
पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेसजनों के साथ इंदौर शहर में व्यापारियों एवं नागरिकों से बंद में सहयोग करने की अपील की, जिसका आमजन ने समर्थन कर सरकार की जनविरोधी नीतियों एवं महंगाई के प्रति अपना रोष व्यक्त किया। आओ आवाज उठायें, बेरहम सरकार जगायें।

राजवाड़े पर भारी पुलिस बल मौजूद

वही इंदौर-राजवाड़े पर जबरिया दुकान बंद कराने को लेकर दुकानदार और कांग्रेसी कार्यकर्ता आमने सामने हो गए। बताया जा रहा है कि कांग्रेसी कार्यकर्ता जबरन दुकान बंद कराने पर अड़े थे, जबकि दुकानदार ने दुकान बंद करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने दुकान के सामने से कार्यकर्ताओं को रवाना किया। बताया जा रहा है​​ ​कि एमजी रोड थाना इलाके के राजवाड़े के पास का मामला है। दुकानदार और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के आमने सामने होने के बाद राजवाड़े पर भारी पुलिस बल मौजूद है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password