अचानक बढ़ाई गई मुख्यमंत्री शिवराज की सुरक्षा, जानिए क्यों

CM SHIVRAJ SECURITY : अचानक बढ़ाई गई मुख्यमंत्री शिवराज की सुरक्षा, जानिए क्यों

CM SHIVRAJ SECURITY :  मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। सीएम शिवराज को अभीतक जेंड प्लस की सुरक्षा मिली है, लेकिन अब उनकी सुरक्ष में बढ़ोतरी की गई है। उनकी सुरक्षा में अब 15 एसटीएफ के जवानों को भी तैनात किया गया है। एसटीएफ के जवान अब सीएम शिवराज की सुरक्षा में 24 घंटे तैनात रहेंगे।

क्योंकि बढ़ाई गई सुरक्षा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा इसलिए बढ़ाई गई है, क्योंकि सीएम शिवराज पर देश के पांच राज्यों में हो रहे चुनावों की कमान है। इसके अलावा बीजेपी ने उनकों कई राज्यों में प्रचार का जिम्मा सौंपा है। ऐसे में सीएम शिवराज लगातार उन राज्यों का दौरा कर रहे है। आने वाले समय में भी सीएम शिवराज को एक राज्य से दूसरे राज्यों में जाना होगा। इसी को लेकर सीएम शिवराज की सुरक्षा को बढ़ाया गया है।

यूपी के चुनाव में शिवराज करेंगे प्रचार

आपकों बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज देश के पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों में चुनाव प्रचार कर रहे है। सीएम शिवराज यूपी, उत्तराखंड, गोवा में चुनावी अभियान की कमान संभाल चुके है और यूपी में बाकी बचे चरणों में पार्टी के पक्ष में प्रचार करने जा सकते है। इसके अलावा सीएम शिवराज पार्टी के राष्ट्रीय स्तर के कार्याक्रमों में भी भाग लेते आए है और आने वाले समय में भी वह बड़े कार्यक्रमों में हिस्स ले सकते है।

बदली जाएंगी काफिले की कारे

मुख्यमंत्री शिवराज के काफिले की कारों को भी जल्द बदलने की तैयारी की जा रही है। अभी काफिले में शेवरले की कैप्टिवा कारें और एक फॉरच्यूनर गाड़ी शामिल थी। लेकिन अब सभी कारें पुरानी हो चुकी है। ऐसे में पुरानी कारों की जगह नई कारे लाई जाएंगी। इसके लिए वित्त मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। इन कारों को खरीदने के लिए ढाई करोड़ रुपए का बजट मंजूर किया गया है। माना जा रहा है कि अगले महीने तक शिवराज के काफिलें में नई कारे दिखाई दे सकती है।

क्या होती है जेड प्लस सुरक्षा

जेड प्लस सुरक्षा अधिक्तर सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के जज, केंन्द्र सरकार के मंत्री, मुख्यमंत्री, मशहूर बिजनेस मैन, राष्ट्रीय नेताओं को दी जाती है। जेड प्लस सुरक्षा में 36 जवान तैनात होते है। जिनमें 10 जवान NSG के शामिल होते है। जेड प्लस सुरक्षा में तैनात जवानों के पास अत्याधुनिक हथियार होते है। Z+ सुरक्षा तीन घेरे में होती है। पहले घेरे में NSG, दूसरे घेरे में SPG के अधिकारी और तीसरे घेरे में ITBP और CRPF के जवान तैनात होते है। बता दें कि CM शिवराज सिंह को Z+ सुरक्षा मिली है। लेकिन अब उनकी सुरक्षा में बढ़ोतरी कर 15 STF  के जवानों को तैनात किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password