MP CM : एक्शन में सीएम, क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों की बैठक जारी

भोपाल। CM शिवराज सिंह Corona Alert चौहान प्रदेशभर MP CM  की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों की मीटिंग ले रहे हैं। सुबह 10 बजे से मीटिंग शुरू हो गई हैं। उन्होंने भोपाल, इंदौर और जबलपुर समेत प्रदेश में आ रहे पॉजिटिव केस को लेकर चिंता जताई है। इसके बाद प्रजेंटेशन दिया जा रहा है। मीटिंग में मंत्री, सांसद, विधायक, अफसर के साथ डिस्ट्रीक, ब्लॉक और पंचायतों की क्राइसिस कमेटियां भी शामिल हैं। सभी वर्चुअली जुड़े हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका सहित अन्य देशों में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस आ रहे हैं। कोरोना की तीसरी लहर नहीं आए, इसके लिए हमें अभी से सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री ने भोपाल-इंदौर समेत मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते केस के मंगलवार को मंत्री और अफसरों की आपात बैठक बुलाई थी। मुख्यमंत्री ने मास्क लगाने, कोरोना टेस्ट बढ़ाने, जरूरत होने पर छोटे कंटेनमेंट जोन बनाने और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील करने को लेकर निर्देश दिए हैं। मंत्रियों से कहा गया है कि वे प्रभार वाले जिले में जाएं। भोपाल में मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाने का आदेश कलेक्टर कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार देर शाम प्रदेश की जनता को संबोधित किया था। उन्होंने कहा कि नवंबर माह में पॉजिटिव केसे लगातार बढ़े हैं। विशेषकर पिछले एक सप्ताह से पॉजिटिव आने वालों की संख्या के साथ एक्टिव केस भी बढ़ते जा रहे हैं। विशेषकर इंदौर और भोपाल में रोज पॉजिटिव केस मिल रहे हैं। उन्होंने कहा- पुराना अनुभव बताता है कि ये केस फिर धीरे-धीरे लगातार फैलते और बढ़ते हैं। अफ्रीका में जो नया वैरिएंट मिला है उसने पूरी दुनिया को चिंतित कर दिया है। लगातार केस दुनिया में बढ़ रहे हैं। उन्होंने अपील की है कि स्थिति न बिगड़े और हम तीसरी लहर को आने से रोक दें, इसके लिए अभी से सावधानी जरूरी है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password