MP BY Election Result: सभी सीटों पर बीजेपी आगे, जानिए क्या कहता है रुझान

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा की सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सभी सीटों पर आगे हैं। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी। खंडवा लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए जारी मतगणना के रूझान में भाजपा उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटील अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस उम्मीदवार राजनारायण सिंह पुरणी से 10,066 मतों के अंतर से आगे हैं। रैगांव विधानसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार प्रतिमा बागरी कांग्रेस की उम्मीदवार कल्पना वर्मा से 64 मतों से आगे हैं, पृथ्वीपुर से भाजपा के शिशुपाल यादव 430 मतों से तथा जोबट से भाजपा की सुलोचना रावत 1956 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एवं कांग्रेस उम्मीदवार से आगे हैं। शनिवार को हुए मतदान में खंडवा लोकसभा क्षेत्र में 63.88 प्रतिशत तथा तीन विधानसभा सीटों पर औसत 65.32 प्रतिशत मतदान हुआ।

जोबट में 53.30 प्रतिशत, पृथ्वीपुर में 78.14 तथा रैगांव विधानसभा सीटों पर 69.01 प्रतिशत मतदान हुआ। प्रदेश में सत्तारुढ़ भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। जोबट में सुलोचना रावत कांग्रेस उम्मीदवार महेश पटेल के खिलाफ भाजपा की ओर से उम्मीदवार हैं। यह सीट कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया के निधन के कारण खाली हुई थी। पूर्व विधायक रावत हाल में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुई हैं। वह 1998 और 2008 में जोबट से कांग्रेस के टिकट पर जीती थीं। रैगांव सीट से भाजपा ने जुगल किशोर बागरी की बहू प्रतिमा बागरी को प्रत्याशी बनाया है।

जुगल किशोर बागरी की मृत्यु के कारण उपचुनाव कराया गया था। उनका सामना कांग्रेस की कल्पना वर्मा से हो रहा है। वर्मा को 2018 में जुगल किशोर बागरी ने हराया था। पृथ्वीपुर में भाजपा ने कांग्रेस के नितेंद्र राठौर के खिलाफ समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता शिशुपाल सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। नितेंद्र राठौर के पिता पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर के निधन के कारण उपचुनाव कराने की आवश्यकता पड़ी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password