MP Corona Vaccine Update : 2 करोड़ टीके लगाने वाला प्रदेश बना एमपी, मंत्री चलाएंगे सेकेंड डोज को लेकर कैंपेन

MP Corona Vaccine Update

भोपाल। मध्यप्रदेश लगातार वैक्सीनेशन के MP Corona Vaccine Update मामले में लगातार रिकॉर्ड बना रहा है। आज मध्य प्रदेश 2 करोड़ टीके लगाने वाला प्रदेश बन गया है। मध्य प्रदेश में 2 करोड़ लोगों को वैक्सीन का पहला डोज लगा चुका है।

मंत्री समूह की बैठक में सीएम शिवराज ने अभियान को और गति देने के निर्देश दिए हैं। मध्य प्रदेश को शत-प्रतिशत वैक्सीनेट करने का लक्ष्य रखा गया है साथ ही अब विशेष रूप से सेकेंड डोज को लेकर कैंपेन चलाया जाएगा ताकि लोगों को सेंकेंड डोज समय पर लग सकें।

रोकथाम की दिशा में महत्वपूर्ण प्रयास है
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में जन-भागीदारी से प्रदेश में चल रहे टीकाकरण महाअभियान के पांचवें दिन सोमवार को दोपहर दो बजे तक 2 लाख 90 हजार 38 कोरोना वैक्सीन के डोजेज लगे हैं। अब तक मध्यप्रदेश में दो करोड़ एक लाख 6 हजार 995 कोरोना वैक्सीन की डोजेज लग चुके है। यह मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण से बचाव और रोकथाम की दिशा में महत्वपूर्ण प्रयास है।

प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बना
मुख्यमंत्री द्वारा नागरिकों, विभिन्न संगठनों, टीकाकरण प्रेरकों, गणमान्य व्यक्तियों, फ्रन्ट लाइन वर्कर्स, धर्मगुरूओं, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ और आपदा प्रबंधन समितियों के सदस्यों से लगातार संवाद के फलस्वरूप प्रदेश में टीकाकरण के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण बना है।

टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर टीका लगवा रहे
समाज के महत्वपूर्ण व्यक्तियों, कार्यकर्ताओं, जन-प्रतिनिधियों में प्रेरित होकर और स्व-प्रेरणा में लोग टीकाकरण के लिये उत्साहित हुये हैं। उनमें वैक्सीन के प्रति भ्रम तथा भय दूर हुआ है। उन्हें कोरोना वैक्सीन लगवाने में सुरक्षा का अहसास हो गया है। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों में टीकाकरण के लिये उत्साह है। वे टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password