MP Adarsh School : शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए होगी आदर्श स्कूल की स्थापना

MP Adarsh School

भोपाल। संभाग आयुक्त कवीन्द्र कियावत ने सीहोर कलेक्टर अजय गुप्ता के साथ मंण्डी स्थित मनुबेन शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल का निरीक्षण किया एवं उपस्थित शिक्षा विभाग के अधिकारियों एवं शिक्षकों से शिक्षा के चहुंमुखी विकास एवं गुणवत्ता लाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा बनाई गई योजना के तहत आदर्श स्कूल MP Adarsh SchooL की स्थापना एवं उससे शिक्षा के स्तर में होने वाले लाभ के विषय में विस्तृत चर्चा की।

संभाग आयुक्त ने निजी स्कूलों का उदाहरण देते हुए कहा कि आप लोग निजी स्कूलों के शिक्षकों से कहीं अधिक श्रेष्ठ हैं और आप उनसे चार गुना अधिक वेतन पा रहे हैं किन्तु फिर भी कहीं न कहीं आप लोग अपेक्षा के अनुरूप कार्य नहीं कर पा रहे हैं। अब सरकार ने निर्णय लिया है कि पूरे प्रदेश में आदर्श स्कूलों की स्थापना कर उनके अधीन अन्य स्कूलों को जोड़ा जायेगा। इन आदर्श स्कूलों में सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाऐं जुटाने के लिए समाजसेवियों और जनप्रतिनिधियों से संपर्क कर उन्हें योजना से अवगत कराऐं और उनसे सहयोग के लिए आग्रह करें। जिससे हम उच्चस्तरीय आदर्श स्कूल की स्थापना करने में सफल हों।

संभाग आयुक्त ने कहा कि हमें मात्र दो माह में संपूर्ण कार्य पूर्ण करना है जिसमें हम जल्द से जल्द इस योजना का लाभ छात्र.छात्राओं को प्रदान कर उनके उज्जवल भविष्य की दिशा में आगे बढ़े। इस मौके पर डीपीसी अनिल श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password